वायु तूफान की आहट भांपकर सतर्क हुआ प्रशासन

वायु तूफान की आहट भांपकर सतर्क हुआ प्रशासन

Sunil Mishra | Updated: 12 Jun 2019, 07:08:57 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India


बोले कलक्टर-वायु तूफान के चलते डरने की जरूरत नहीं
सूरत के समुद्र किनारे बसे 31 गांवों को किया सतर्क


सूरत. सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में वायु तूफान का असर सूरत पर भी पड़ा है। सूरत में सावधानी के तौर पर गणेश बीच और गोल्डन बीच को बंद कर दिया गया है। जो 15 जून तक बंद रहेंगे। तूफान के चलते समुद्र किनारे के हजीरा गांव निवासियों के साथ पुलिस ने बैठक कर सावधानियों की जानकारी दी गई। तूफान की आशंका के चलते प्रशासन अलर्ट हो गया है।
वायु तूफान के चलते सूरत के समुद्र किनारे बसे गांवों को अलर्ट रहने की सूचना दी गई है। चौयार्सी, मजूरा और ओलपाड़ के 31 गांवों में सावधानी रखने का निर्देश दिया गया है। डुमस और सुवाली बीच को तीन दिनों के लिए बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। एनडीआरएफ की एक टीम सूरत आ चुकी है। तूफान के चलते समुद्र किनारे वाले इलाकों में तेज हवा और बरसात हो सकती है। कलक्टर डॉ.धवल पटेल ने कहा कि किसी भी तरह के डरने की आवश्यकता नहीं है। 12 या १३ जून को वायु तूफान दक्षिण गुजरात के समुद्र किनारों से टकरा सकता है। तूफान सौराष्ट्र और कच्छ की ओर है, इसलिए सूरत पर इसका असर कम हो सकता है। फिर भी सावधानी के पूरे कदम उठाए गए हैं। पिछले कुछ दिनों से आसमान में बादल दिखाई दे रहे हैं। गर्मी से राहत नहीं मिल रही है।

 

patrika


डूमस और सुवाली बीच पर सैलानियों की आवाजाही बंद
समुद्री तुफान वायु को लेकर एहतियातन शहर पुलिस आयुक्त ने 12 से 14 जून तक डूमस और सुवाली बीच पर सैर-सपाटे पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके लिए पुलिस आयुक्त की ओर से अधिसूचना जारी की गई। पुलिस आयुक्त ने बताया कि समुद्री तुफान वायु 12 और 13 जून के बीच गुजरात के समुद्री किनारें से टकरा सकता है। ऐसे में हवा की गति 110 से 130 किमी तक रह सकती है, जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हो और नुकसान से बचा जा सके, इसलिए 12 से 14 जून तक सूरत से सटे डूमस और सुवाली बीच पर सैलानियों के आने पर रोक लगा दी गई है। मंगलवार शाम से ही दोनों ही बीच पर पुलिस तैनात कर दी गई है। अधिसूचना का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned