नुक्कड़ नाटक से छात्रों ने फैलाई जागरुकता

नुक्कड़ नाटक से छात्रों ने फैलाई जागरुकता

Sunil Mishra | Publish: Mar, 17 2019 08:15:30 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 08:15:31 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

वापी पब्लिक स्कूल


दमण. वापी पब्लिक स्कूल ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दमण में जागरुकता का प्रसार किया। पिछले 7 वर्षों से वापी पब्लिक स्कूल नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरुकता फैलाने का कार्य कर रहा है। शनिवार को वापी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों एवं स्टाफ ने जागो जागो, देश जागो नुक्कड़ नाटक दमण एवं वापी के विभिन्न विस्तारों में आयोजित किया। इस दौरान प्रतिभा पलायन, भ्रष्टाचार, शराब, तंबाकू और ड्रग्स की लत, सेलफोन कीलत, चंचलता, यातायात नियमों का पालन करने आदि के संदेश दिए गए।

अभिभावकों को आरपीएफ ने किया तलब
वापी. वापी स्टेशन परिसर में रेल पटरी के आसपास खेलने वाले बच्चों के अभिभावकों को आरपीएफ ने थाने बुलाकर चेतावनी दी गई। आरपीएफ आइजी एके सिंह और वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त मुंबई के निर्देशानुसार रेलवे सीमा के आसपास बच्चों द्वारा किए जा रहे अपराध के बाबत वापी क्षेत्राधिकार में गत दिनों आरपीएफ टीम कई बच्चों को आरपीएफ थाने लेकर आई थी। बाद में उनके अभिभावकों को बुलाया गया था। आरपीएफ ने उनके अभिभावकों को उनके बच्चों को रेल लाइन के आसपास न खेलने की चेतावनी दी। इसके अलावा रेलवे लाइन क्रॉस न करने, चलती ट्रेन में पत्थर नहीं फेंकने एवं किसी भी यात्री के साथ मारपीट या चोरी के खिलाफ चेताया गया। सूचना न मानने पर भविष्य में सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned