AYODHYA SHRIRAM MANDIR: श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम भी जगमगाएगा

जयश्रीराम मार्केट भी सजेगा

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 02 Aug 2020, 08:49 PM IST

सूरत. अयोध्या में पांच अगस्त को श्रीराम मंदिर निर्माण के शिलान्यास के उपलक्ष में हजारों-लाखों श्यामभक्तों की आस्था का केंद्र श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम भी जगमगाएगा। अयोध्या में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर शहरभर में जोरदार तैयारियां चल रही है।
वेसू के श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में रविवार को ग्राउंड फ्लोर पर मार्बल फ्लोरिंग के निर्माण की शुरुआत विधिविधान से की गई। इस मौके पर कई श्यामभक्त श्रद्धालु मौजूद रहे। वहीं, श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट ने पांच अगस्त को अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के शिलान्यास अवसर पर श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम का विशेष शृंगार करने का निश्चय किया गया है। इस दौरान मंदिर में अन्य कई धार्मिक कार्यक्रम भी कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक आयोजित किए जाएंगे। ट्रस्ट ने सभी श्रद्धालुओं से पांच अगस्त की शाम साढ़े सात बजे घर की दहलीज, बालकॉनी, छत पर पांच दीपक जलाने का आह्वान भी किया है।
उधर, कपड़ा बाजार में एक के बाद एक टैक्सटाइल मार्केट पांच अगस्त के ऐतिहासिक मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारियां करने लगे हैं। इसमें रविवार को मोटी बेगमवाड़ी के जयश्रीराम टैक्सटाइल मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल जैन ने बताया कि मार्केट परिसर में सजावट की जाएगी और दोपहर सवा बारह बजे रामधुन, आरती, मिठाई वितरण आदि के कार्यक्रम होंगे। इससे पहले अन्य कई मार्केट में ऐसे आयोजनों की योजना बनाई जा चुकी है।

सज्जनकुमार बने गुजरात के अध्यक्ष


सूरत. वैश्य महासम्मेलन गुजरात इकाई के नए अध्यक्ष के रूप में सज्जनकुमार कोइलेवाला ने जिम्मेदारी संभाली है। संगठन की ऑनलाइन आयोजित मीटिंग में वर्तमान अध्यक्ष का दो वर्षीय कार्यकाल पूर्ण होने पर संस्था के चेयरमैन रमेश लोहिया ने नए अध्यक्ष के रूप में सज्जन अग्रवाल (कोइलेवाला) का प्रस्ताव रखा और मुरारीलाल सुरेका के अनुमोदन के बाद सर्वसम्मति से उन्हें अध्यक्ष बनाया गया। ऑनलाइन मीटिंग के दौरान पूर्व अध्यक्ष किशोर बिंदल, निवर्तमान अध्यक्ष नरेंद्र जिंदल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुरारीलाल सुरेका, महामंत्री सुभाष मित्तल, कोषाध्यक्ष जगमोहन जालान, महिला इकाई अध्यक्ष इंद्रा अग्रवाल, सहमंत्री राजेश गोयल, राजेश बोथरा, जगदीश गोयल आदि मौजूद थे। चेयरमैन लोहिया ने इस मौके पर बताया कि आगामी रविवार को आत्मनिर्भर भारत योजना पर ऑनलाइन मीङ्क्षटग रखी जाएगी, इसमें सभी पदाधिकारी व सदस्य विचार रखेंगे। नवनियुक्त अध्यक्ष सज्जनकुमार ने भी विचार प्रकट किए।

हेल्थी रेसिपी का दिया डेमो


सूरत. नारी एकता संस्था मारवाड़ी युवा मंच जागृति शाखा की ओर से ऑनलाइन हेल्थी रेसिपी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नारी एकता की संस्थापक प्रिया अग्रवाल व मधु अग्रवाल ने बताया कि ऑनलाइन प्रोग्राम में जयपुर की 16 वर्षीया अर्शिया दीपा ने बेहतर स्वास्थ्य के लिए स्वादिष्ट व्यंजन बनाना सिखाया। अर्शिया हाल में केलिफोर्निया की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ रही है और इमोरी हैल्थ क्लासेज के माध्यम से महिलाओं को ऑयल फ्री व्यंजन बनाना सिखाती है। ऑनलाइन डेमो के दौरान अर्शिया ने चॉकलेट, छियापुडिंग, कॉफी ओवरनाइट, ओट्स बीट रुट, लेटिन पिजा आदि बनाकर बताए।

Show More
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned