गरबा नृत्य के परिधान में रंगे बाबा श्याम

गरबा नृत्य के परिधान में रंगे बाबा श्याम
गरबा नृत्य के परिधान में रंगे बाबा श्याम

Dinesh O.Bhardwaj | Updated: 06 Oct 2019, 09:07:11 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

शारदीय नवरात्र पर्व की महाष्टमी के मौके पर वेसू के श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट का आयोजन

सूरत. नवरात्रि की अष्टमी तिथि के अवसर पर श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में बाबा श्याम का का शृंगार गरबा थीम पर पौशाक पहनाकर किया गया। इस मौके पर सालासर दरबार, शिव परिवार का भी विशेष शृंगार गरबा थीम पर किया गया।

251 कन्याओं का पूजन


शारदीय नवरात्र पर्व की महाष्टमी के मौके पर वेसू के श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से 251 कन्याओं का पूजन अंजनी हॉल में किया गया। ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी कपीश खाटूवाला ने बताया कि सुबह 11 बजे से आयोजित कन्या पूजन कार्यक्रम में ट्रस्ट ने कन्याओं का विधिविधान से पूजन कर खीर-हलवे का भोग परोसा और भेंट-उपहार दिए। इस मौके पर मां अम्बे को छप्पनभोग अर्पित किया गया। वहीं, रात को भजन संध्या भी आयोजित की गई।

निकली निशान पदयात्रा


मां शाकम्भरी सेवा समिति की ओर से शारदीय नवरात्र के उपलक्ष में रविवार को निशान पदयात्रा का आयोजन किया गया। समिति के जीतू चिराणिया ने बताया कि भटार के मेघा टावर में माता के शृंगारित दरबार के समक्ष शाम चार बजे अतिथियों ने ज्योत प्रज्ज्वलित की और बाद निशान ध्वज पूजन के बाद यात्रा की शुरुआत की गई। बैंड-बाजे व झांकियों के साथ यात्रा विभिन्न मार्ग से होकर न्यू सिविल रोड पर वैष्णोधाम पहुंची, जहां यात्रियों ने निशान ध्वज अर्पित किए। यात्रा का मार्ग में जगह-जगह स्वागत किया गया।

नवली नवरात्रि आयोजित


अग्रवाल विकास ट्रस्ट की ओर से महाराजा अग्रसेन जयंती के मौके पर शनिवार रात नवली नवरात्रि का आयोजन सिटीलाइट में महाराजा अग्रसेन भवन के पंचवटी हॉल में किया गया। विभिन्न उम्र वर्ग में आयोजित कार्यक्रम के विजेताओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर ट्रस्ट के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे। नवली नवरात्रि कार्यक्रम के साथ जल संरक्षण थीम पर आधारित जयंती महोत्सव का समापन भी किया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned