scriptदमण की सीमा को बलीठा पंचायत ने किया सील | Balitha Panchayat sealed Daman's border | Patrika News

दमण की सीमा को बलीठा पंचायत ने किया सील

locationसूरतPublished: May 19, 2020 10:39:29 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

दमण में व्यापार धंधा करने वाले वापी के लोगों को प्रवेश नहीं दे रहा दमण प्रशासन
Daman administration not giving entry to Vapi people doing business in Daman

दमण की सीमा को बलीठा पंचायत ने किया सील

कोरोना के संक्रमण की आशंका

वापी. तहसील के बलीठा गांव और दमण को जोडऩे वाली सीमा को बलीठा पंचायत ने सील कर दिया है। दमण प्रशासन के दोहरे रवैये के खिलाफ पंचायत द्वारा यह रुख अपनाने को कई लोगों ने सही भी करार दिया है। दमण प्रशासन द्वारा दमण में व्यापार धंधा करने वाले वापी के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। लेकिन रेड जोन वाले इलाकों से आने वाले ट्रकों को सिर्फ ड्राइवर के साथ दमण में प्रवेश दिया जाता है। जबकि क्लीनर को चेकपोस्ट पर ही उतार दिया जाता है जिसके बाद क्लीनर बलीठा गांव में ही ट्रक के आने तक रहता है। इस संबंध में पंचायत ने कलक्टर कार्यालय में भी शिकायत की थी।
सरपंच मनीष पटेल ने बताया कि बलीठा गांव में कोरोना का केस आने के बाद क्लस्टर कन्टेनमेन्ट और बफर जोन घोषित किया गया है। दमण में आने जाने वाले मुंबई और कर्नाटक के ट्रक व मालवाहक वाहन बलीठा गांव से होकर दमण जाते हैं। इस दौरान दमण प्रशासन द्वारा वाहनों को सेनेटाइज कर सिर्फ चालक के साथ ही वाहन अंदर जाने दिया जाता है। जिसके कारण बलीठा गांव में वाहनों की कतार लग जाती है। ऐसे में ट्रकों के साथ आने वाले क्लीनर और मजदूर बलीठा गांव में ही पड़े रहते हैं। जिससे गांव में भी कोरोना के संक्रमण की आशंका से लोगों में दहशत है। जिसके कारण पंचायत ने प्रस्ताव पास कर कलक्टर से भी इस संबंध में चर्चा की थी और बलीठा सरहद को सील कर दिया गया है। ज्ञात है कि दमण प्रशासन की दोहरी नीति के कारण वापी निवासी व्यापारियों को दमण नहीं जाने दिया जा रहा है। इसी तरह कुंता, वटार और अन्य गांव के लोगों को भी दमण में प्रवेश न देने से दमण की कंपनियों में नौकरी करने वाले वापी निवासियों की परेशानी बढ़ गई है। ऐसे में बलीठा पंचायत द्वारा लिए गए इस निर्णय की कई लोगों ने सराहना भी की है।
https://www.patrika.com/surat-news/police-repulsed-traders-deposited-on-check-post-6113137/

कोरोना के बढ़ते खतरे की आशंका
दमण. बलीठा से आटियावार्ड दमण में प्रवेश के रास्ते को मंगलवार को बंद कर दिया। इस मामले में सरपंच मनीष पटेल ने बताया कि यहां से मालवाहक वाहनों को दमण में प्रवेश दिया जाता है और ट्रकचालक ही अंदर जाता है जबकि खलासी व क्लीनर को यहीं उतार दिया जाता है जो कि बलीठा में घूमते हैं। इससे कोरोना के बढ़ते खतरे की आशंका में रास्ता बंद कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो