scriptBan on flying drones and UAVs in Surat, permission of police must | सूरत में ड्रोन व यूएवी उड़ाने पर प्रतिबंध, लेनी होगी पुलिस से अनुमति | Patrika News

सूरत में ड्रोन व यूएवी उड़ाने पर प्रतिबंध, लेनी होगी पुलिस से अनुमति

 

- पार्सल बदल कर धोखा करने के आरोप में टेम्पो चालक समेत दो गिरफ्तार

- बैंक में युवक को झांसा देकर 46 हजार उड़ाए

- कपड़ा व्यापारी के साथ 32.27 लाख की धोखाध?ी

सूरत

Updated: August 14, 2021 01:43:32 pm

सूरत. कश्मीर में हुई आतंकी हमले की घटनाओं के चलते शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने शुक्रवार को शहर में ड्रोन कैमरा व यूएवी उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया हैं। पुलिस की ओर से जारी निषेधाज्ञा में बताया गया हैं कि अनमैन्ड एरीयल व्हीकल (यूएवी) जो रिमोट ऑपरेटेड हो, कैमरा लगे ड्रोन, हेलिकॉप्टर, एरियल मिसाइल, माइक्रो लाइट एयर क्रॉफ्ट, पैराग्लाइडर का शहर में उपयोग नहीं किया जा सकेगा।
सूरत में ड्रोन व यूएवी उड़ाने पर प्रतिबंध, लेनी होगी पुलिस से अनुमति
सूरत में ड्रोन व यूएवी उड़ाने पर प्रतिबंध, लेनी होगी पुलिस से अनुमति
जो लोग व्यावसायिक कारणों से इनका उपयोग करते हैं उन्हें पुलिस थाने में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। अपनी ड्रोन या यूएवी की संपूर्ण जानकारी देनी होगी। छोटे ड्रोन जिस क्षेत्र में उपयोग करना हैं वहां स्थानीय थाने से 24 घंटे पूर्व अनुमति लेनी होगी।
एयरपोर्ट की तीन किलोमीटर, वाइटल इस्टोलेशन की दो किलोमीटर की परिधी को फ्लाइ जोन घोषित किया गया हैं। यह निशेधाज्ञा 12 अक्टूबर 2021 तक लागू रहेगी। सुरक्षा एजेन्सियों को इसमें छूट दी गई हैं। वहीं उलघंन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
----------------------
पार्सल बदल कर धोखा करने के आरोप में टेम्पो चालक समेत दो गिरफ्तार

सूरत. पुणागाम पुलिस ने एक ऑन लाइन लॉजेस्टिक कंपनी के पार्सल बदल कर 2.92 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में एक डिलीवरी करने वाले टेम्पो चालक समेत दो जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ङ्क्षडडोली निवासी टेम्पो चालक अजय पाटिल व लिम्बायत निवासी योगेश पाटिल ने मिल कर ऑनलाइन लॉजेस्टिक कंपनी के साथ धोखाधड़ी की।
कंपनी के शाखा कार्यालयों से पार्सलों को टेम्पो में मुख्य कार्यालय पहुंचाने वाले अजय ने अपने मित्र योगेश की मदद से रास्ते में रुक कर पार्सल बदल दिए और असली सामान निकाल लिया और उसकी जगह हल्की गुणवत्ता का खराब माल डाल दिया। ग्राहकों से शिकायतें मिलने पर जांच शुरू की गई तो उसकी करतूत सामने आई। इस कंपनी ने इस संबंध में पुणागाम थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी।
----------------------
बैंक में युवक को झांसा देकर 46 हजार उड़ाए

सूरत. पुणागाम इलाके में रुपए जमा करवाने गए एक युवक को झांसा देकर शातिर ठग उसकी जेब से 46 हजार रुपए नकद चुरा कर फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक पुणागाम हरिद्वार सोसायटी निवासी जसाराम गर्ग गुरुवार को सैन्ट्रल बैंक की मगोब शाखा में रुपए जमा करवाने के लिए आया था।
वह रुपए जमा करने के लिए कतार में खड़ा था। उस दौरान दो युवकों ने स्लीप भरने में मदद के बहाने उसे बातचीत शुरू की और फिर गूगल पे से उसे रुपए अधिक रुपए देने का झांसा दिया। इस बीच उन्होंने बड़ी सफाई से उसकी जेब से रुपए चुरा लिए और वहां से रफुचक्कर हो गए।
--------------
कपड़ा व्यापारी के साथ 32.27 लाख की धोखाध?ी

सूरत. रिंग रोड स्थित सूरत टेक्सटाइल मार्केट के एक व्यापारी के साथ वडोदरा के एक कारोबारी व सूरत के दलाल द्वारा 32.27 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया हैं। पुलिस के मुताबिक वडोदरा निवासी भूरसिंह राजपूत ने दलाल राजू शाह के साथ मिल कर एसटीएम मार्केट के व्यापारी फेनिल जरीवाला के साथ धोखा किया। 2019 में उन्होंने फेनिल को भरोसे में लेकर उससे माल उधार लिया और फिर भुगतान नहीं किया। पैमेंट मागने पर अभद्र व्यवहार कर जान से मारने की धमकी दी।
-----------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों से ऑड-ईवन भी हुआ खत्म, जानिए और किन प्रतिबंधों में दी गई छूटराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाUttarakhand Assembly Elections 2022: हरीश रावत की सीट बदली, देखिए Congress की नई लिस्टCG की बेटी अंकिता ने किया लद्दाख की 6080 मीटर सबसे ऊंची बर्फीली चोटी फतह, माइनस 39 डिग्री टेम्प्रेचर में भी हौसला रहा बुलंदUP Election 2022: प्रचार करने आए भाजपा के एक और उम्मीदवार को स्थानीय लोगों ने भगाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.