scriptबान्द्रा-इलाहाबाद हॉलीडे स्पेशल ट्रेन 5 अप्रेल से | Bandra-Allahabad Holiday Special Train from 5th April | Patrika News

बान्द्रा-इलाहाबाद हॉलीडे स्पेशल ट्रेन 5 अप्रेल से

locationसूरतPublished: Mar 25, 2018 08:38:02 pm

उत्तर-मध्य रेलवे ने इलाहाबाद से बान्द्रा टर्मिनस के बीच हॉलीडे विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय किया है। यह ट्रेन 26 फेरे लगाएगी। इसमें अठारह कोच लगाए…

Bandra-Allahabad Holiday Special Train from 5th April

Bandra-Allahabad Holiday Special Train from 5th April

सूरत।उत्तर-मध्य रेलवे ने इलाहाबाद से बान्द्रा टर्मिनस के बीच हॉलीडे विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय किया है। यह ट्रेन 26 फेरे लगाएगी। इसमें अठारह कोच लगाए जाएंगे। रेलवे सूत्रों के अनुसार ग्रीष्मावकाश में यात्रियों की भीड़ देखते हुए पश्चिम रेलवे ने एक दर्जन से अधिक हॉलीडे स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। उत्तर-मध्य रेलवे भी अलग-अलग शहरों के लिए हॉलीडे स्पेशल ट्रेन चलाएगा।

इनमें एक ट्रेन इलाहाबाद से बान्द्रा टर्मिनस के बीच चलाई जाएगी, जो उधना स्टेशन होते हुए बान्द्रा पहुंचेगी। ०४१३३ इलाहाबाद-बान्द्रा टर्मिनस हॉलीडे एक्सप्रेस ४ अप्रेल से २७ जून तक इलाहाबाद से प्रत्येक बुधवार ८.३० बजे रवाना होगी और अगली दोपहर १२.५५ बजे उधना तथा शाम ५.०५ बजे बान्द्रा टर्मिनस पहुंचेगी।

वापसी में ०४१३४ बान्द्रा टर्मिनस-इलाहाबाद एक्सप्रेस ५ अप्रेल से २८ जून तक बान्द्रा टर्मिनस से प्रत्येक गुरुवार रात ९.४० बजे रवाना होकर रात १.१५ बजे उधना और शुक्रवार को तडक़े ३.३० बजे इलाहाबाद पहुंचेगी। यह फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, ओराई, झांसी, ललितपुर, बीना, भोपाल, इटारसी, भुसावल, जलगांव, अमलनेर, नंदूरबार, उधना, वापी, विरार, बोरीवली स्टेशन पर ठहरेगी। इसमें दो द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान, आठ द्वितीय श्रेणी शयनयान, छह द्वितीय श्रेणी सामान्य श्रेणी, दो एसएलआर समेत अठारह कोच होंगे।

टैंकर्स से पानी की मिले छूट

पांडेसरा ग्रीन एन्वायरोमेंट एंड वाटर वेलफेयर कॉ.ऑपरेटिव सोसायटी ने मनपा प्रशासन से जुलाई तक टैंकर्स से पानी मंगाने की छूट मांगी है। मनपा को दिए गए पत्र में सोसायटी ने लिखा है कि पांडेसरा जीआईडीसी के 150 से अधिक उद्योग मनपा से मिलने वाले पानी पर निर्भर हैं।

उकाई डेम में पानी कम होने से तापी नदी में कम पानी आ रहा है। इस कारण मनपा की ओर से उद्योगों को कम पानी दिया जा रहा है। पानी की कमी से उत्पादन पर असर पड़ रहा है। इसलिए मनपा प्रशासन पांडेसरा के उद्यमियों को जुलाई तक पानी के अन्य स्रोत या टैंकर्स से पानी मंगाने की छूट दे। उल्लेखनीय है कि इन दिनों लग्नसरा के सीजन में प्रोसेसर्स के पास बड़े पैमाने पर जॉब वर्क होने से उन्हें पानी की ज्यादा जरूरत है। पानी की कमी से व्यापार प्रभावित हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो