बांद्रा-निजामुद्दीन होली-डे राजधानी से टकराई गाय

Sanjeev Kumar Singh

Publish: Feb, 15 2018 12:35:25 PM (IST)

Surat, Gujarat, India
बांद्रा-निजामुद्दीन होली-डे राजधानी से टकराई गाय

ट्रेन 40 मिनट खड़ी रही, इंजन के हॉज पाइप में रिसाव

सूरत.

उधना और भेस्तान रेलवे स्टेशन के बीच मंगलवार शाम बान्द्रा टर्मिनस-निजामुद्दीन होली-डे राजधानी के सामने गाय आ जाने से ट्रेन चालीस मिनट देर से सूरत पहुंची। ट्रेन चालक ने हादसे के बाद ट्रेन रोक दी थी। रेलवे सुरक्षा बल तथा पीडब्लूआई के कर्मचारी मौके पर पहुंचे, इसके बाद ट्रेन रवाना हुई।


सूत्रों के अनुसार बान्द्रा टर्मिनस से निजामुद्दीन के बीच शुरू हुई साप्ताहिक होली-डे राजधानी एक्सप्रेस बान्द्रा टर्मिनस से शाम ४.०५ बजे रवाना हुई थी। इसे सूरत ६.५५ बजे पहुंचना था, लेकिन भेस्तान और उधना स्टेशन के बीच ट्रेन के सामने गाय आ गई। गाय की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रेन चालक ने ट्रेन रोक दी। इंजन और ट्रेक को साफ करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। घटना की जानकारी मिलने पर उधना रेलवे सुरक्षा बल के उप निरीक्षक देवेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे। पीडब्लूआई के कर्मचारी ने भी मौके पर पहुंचकर ट्रेक का निरीक्षण किया। उधना स्टेशन पर भी ट्रेन को कुछ देर रोका गया। प्राथमिक जांच के दौरान पता चला कि इंजन के हॉज पाइप से रिसाव शुरू हो गया था। तकनीकी विभाग के कर्मचारियों ने खामी को दूर किया और ट्रेन को सूरत के लिए रवाना किया गया। उधना रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक राजवीर सिंह ने बताया कि गाय के घूमते हुए ट्रेक पर आने से हादसा हुआ। ट्रेन चालक ने हादसे के बाद ट्रेन रोक दी थी। रेलवे सुरक्षा बल तथा पीडब्लूआई के कर्मचारी मौके पर पहुंचे, इसके बाद ट्रेन रवाना हुई।


कुछ और गाडिय़ां देर से पहुंचीं
होलीडे राजधानी के पीछे मुम्बई से सूरत आने वाली अन्य तीन-चार ट्रेनों को भी अलग-अलग स्टेशन पर रोकना पड़ा। १४७०८ बान्द्रा टर्मिनस-बीकानेर एक्सप्रेस करीब तीस मिनट, १२९५१ मुम्बई सेंट्रल-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस तथा १२९०९ बान्द्रा टर्मिनस-निजामुद्दीन गरीब रथ एक्सप्रेस दस-दस मिनट देर से सूरत पहुंचीं। उधना रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक राजवीर सिंह ने बताया कि गाय के घूमते हुए ट्रेक पर आने से हादसा हुआ।

1
Ad Block is Banned