बैंक अधिकारियों ने राष्ट्रीय प्राथमिकताओं पर किया विचार विमर्श

बैंक अधिकारियों ने राष्ट्रीय प्राथमिकताओं पर किया विचार विमर्श

Sunil Mishra | Updated: 20 Aug 2019, 10:58:09 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े मुद्दे, भविष्य की रणनीति के तरीकों पर चर्चा

नवसारी. बैंकों की कार्यप्रणाली में सुधार लाने व राष्ट्रीय प्राथमिकताओं के साथ उनके समन्वय के लिए बॉटम अप परामर्श प्रक्रिया का पहला चरण बैंक ऑफ बड़ौदा के नवसारी क्षेत्रीय कार्यालय में 18 और 19 अगस्त तक चला। इस दौरान शाखाओं के कार्य निष्पादन की समीक्षा, बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े मुद्दे, भविष्य की रणनीति और आगे बढऩे के तरीकों पर विचार विमर्श किया गया। इसका उद्देश्य अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में ऋण को बढ़ावा देने और बैंकिंग में आम जनता को केन्द्रित करते हुए वरिष्ठ नागरिकों, किसानों, छोटे उद्योगपति, उद्यमी, युवा, विद्यार्थी एवं महिलाओं समेत विभिन्न वर्गों की जरूरतों और अपेक्षाओं के प्रति संवेदनशील होना था। राष्ट्रीय प्राथमिकता के कई विषयों पर विशेषज्ञों ने चर्चा की। इस दौरान हुई चर्चा और सुझावों को संकलित कर तुलनात्मक विश्लेषण व मूल्यांकन के लिए उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा। इस अवसर पर बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रधान कार्यालय महाप्रबंधक मुख्य समन्वयक रोहित कुमार पटेल, क्षेत्रीय प्रमुख मनोज गुप्ता समेत कई पदाधिकारी एवं बैंक की 82 शाखाओं के प्रबंधक उपस्थित थे।

कार्यशाला में रिटर्न फाइल करने का दिया मार्गदर्शन
वापी. केन्द्रीय जीएसटी और केन्द्रीय उत्पाद शुल्क दमण आयुक्तालय द्वारा वीआईए में कार्यशाला का आयोजन किया गया था। इसमें जीएसटी वार्षिक रिटर्न फाइल करने के संदर्भ में मार्गदर्शन दिया गया। कार्यशाला में उद्योग एवं व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोग उपस्थित थे। प्रधान आयुक्तालय रेशमा लाखाणी की अगुवाई में आयोजित कार्यशाला के दौरान विभाग के अधिकारियों ने रिटर्न फाइल करने से जुड़ी जानकारी विस्तार से दी और उपस्थितों के प्रश्नों का उत्तर देकर उनकी दुविधा को भी दूर किया।

धावकों को किया सम्मानित
वापी. नवनिर्माण केलवणी मंडल संचालित एमके मेहता स्कूल परिसर में राज्यस्तरीय मैराथन का आयोजन किया गया था। इसमें अतिथि विशेष के रूप में ट्रस्टी सुकेतु मेहता, राजेश मेहता समेत वीर नर्मद गुजरात यूनिवर्सिटी के पदाधिकारी भी उपस्थित थे। मैराथन में राज्यभर से धावक हिस्सा लेने आए थे। इसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले धावकों को गोल्ड मैडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned