scriptआज से छह दिन के बीच सिर्फ एक दिन खुलेंगे बैंक | Bank will open just one day between six days from today | Patrika News

आज से छह दिन के बीच सिर्फ एक दिन खुलेंगे बैंक

locationसूरतPublished: Dec 20, 2018 09:28:26 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

हड़ताल व अवकाश की वजह से लोगों को उठानी पड़ेगी परेशानी

surat photo

आज से छह दिन के बीच सिर्फ एक दिन खुलेंगे बैंक

भरुच.

विभिन्न बैंकों के कर्मचारियों तथा अधिकारियों की ओर से घोषित की गई हड़ताल और अवकाश के कारण शुक्रवार से बुधवार तक में मात्र एक ही दिन बैंकिंग सेवा चालू रहेगी। इस कारण खाताधारकों के साथ व्यापारियों को लेन-देन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आवश्यक बैंकिंग कार्य को लोगों ने गुरुवार को ही निपटा लिया। छह दिन के भीतर बैंक में अब बैंकिंग सेवा सिर्फ सोमवार को ही होगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बैंक कर्मचारियों की ओर से हड़ताल का ऐलान किया गया है। शनिवार और रविवार को अवकाश रहेगा। सोमवार को सिर्फ एक दिन ही बैंक खुला रहेगा और इसके बाद मंगलवार को क्रिसमस का अवकाश होने से बैंक बंद रहेगा। बुधवार को बैंक ऑफ वड़ौदा सहित तीन बैंकों के विलय के विरोध में यूनाइटेड फोरम की ओर से हड़ताल का ऐलान किया गया है, जिससे बैंकिंग सेवा पूरी तरह से ठप रहेगी।
नौ बैंकों के यूनियन के बने युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक्स यूनियन द्वारा २६ दिसंबर को और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स फेडरेशन की ओर से शुक्रवार को हड़ताल का ऐलान किया गया है। बैंक कर्मचारी स्केल एक से आठ तक के ग्रेड के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन में इजाफा सहित अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर जा रहे हैं। बैंकों के विलय का भी विरोध किया जा रहा है। बैंक कर्मचारियों का कहना है कि तीन बैंकों के विलय से रोजगार का अवसर घटेगा साथ ही साथ काम का बोझ भी बढ़ जाएगा।

खाली हो जाएंगे एटीएम

दीपावली के पर्व के समय जिस तरह से शहर के सभी एटीएम खाली हो गए थे, वैसी ही स्थित आने वाले पांच दिनों के अवकाश के दौरान होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। एटीएम से राशि की निकासी अवकाश और वेकेशन के समय ज्यादा रहती है। हड़ताल व अवकाश के कारण सामान्य खाताधारकों को काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो