scriptमर्जर के विरोध में हड़ताल पर रहे बैंककर्मी | Bank workers on strike to protest merger | Patrika News

मर्जर के विरोध में हड़ताल पर रहे बैंककर्मी

locationसूरतPublished: Oct 22, 2019 09:56:58 pm

बैंककर्मियों के हड़ताल पर रहने के कारण बैंक शाखाओं के बंद रहने से ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा

मर्जर के विरोध में हड़ताल पर रहे बैंककर्मी

patrika

सूरत. बैंकों के मर्जर समेत विभिन्न मांगों को लेकर बैंककर्मी मंगलवार को हड़ताल पर रहे। उन्होंने कहा कि मर्जर से ग्राहकों को मुश्किल पेश आ रही हैं।

केंद्र सरकार ने बीते कुछ समय से बैंकों के मर्जर की कवायद शुरू की है। इसके तहत पूर्व में कई बैंकों का दूसरी बैंक में विलय भी किया गया है। बैंककर्मी पहले से ही बैंकों के मर्जर की नीति का विरोध करती आ रही है। इसके लिए बैंक एसोसिएशनों के आह्वान पर बैंककर्मी पहले भी हड़ताल पर रहे हैं।
आल इंडिया बैंक एम्प्लाइज एसोसिएशन (एआइबीइए) और बैंक एम्प्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीइएफआइ) के आह्वान पर सूरत समेत दक्षिण गुजरात में भी बैंककर्मी मंगलवार को हड़ताल पर रहे। इस दौरान बैंकिंग कामकाज बंद रख उन्होंने नानपुरा स्थित यूनियन बैंक के बाहर सुबह करीब ११ बजे प्रदर्शन किया।
इस दौरान वक्ताओं ने बैंकों के मर्जर के खिलाफ अपनी बात रखने के साथ ही ग्राहक सेवाओं के लिए बढ़ाए गए यूजर चार्जेज वापस लेने, बैंकों में नई भर्ती करने और एनपीए को सख्ती से वसूलने की मांग भी की।
बैंककर्मियों के हड़ताल पर रहने के कारण बैंक शाखाओं के बंद रहने से ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई बुजुर्ग जिन्हें इसकी जानकारी नहीं थी, सुबह से ही अपने कामकाज लेकर बैंक शाखाओं पर पहुंचते रहे। बैंक बंद रहने से शहर के कारोबारियों को भी दिक्कत हुई और करोड़ों का लेन-देन अटक गया। राहत की बात यह रही कि निजी बैंकों में कामकाज नियमित रहा। इससे शहर में लोगों को नगदी की इतनी किल्लत नहीं आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो