scriptबारडोली लोकसभा सीट – 2202 केन्द्रों पर कल होंगे मतदान, तैयारियां पूर्ण | Bardoli Lok Sabha seat - Polls will be held tomorrow at 2202 centers, | Patrika News

बारडोली लोकसभा सीट – 2202 केन्द्रों पर कल होंगे मतदान, तैयारियां पूर्ण

locationसूरतPublished: Apr 21, 2019 09:11:07 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

सात विधानसभा क्षेत्रों में 35 महिला संचालित और 7 दिव्यांगों द्वारा संचालित मतदान केंद्र बनाए

surat photo

बारडोली लोकसभा सीट – 2202 केन्द्रों पर कल होंगे मतदान, तैयारियां पूर्ण

बारडोली.

मंगलवार को होने वाले लोकसभा चुनाव में बारडोली सीट (एसटी) के लिए चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है। बारडोली संसदीय क्षेत्र में शामिल सात विधानसभा क्षेत्रों में 35 महिला संचालित और 7 दिव्यांगों द्वारा संचालित मतदान केंद्र बनाए गए हैं।
जिला चुनाव अधिकारी एवं तापी कलक्टर आर.एस. निनामा के मार्गदर्शन में मंगलवार को होने वाले लोकसभा चुनाव में बारडोली सीट पर 2202 मतदान केंद्रों पर 18 लाख 26 हजार 189 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इसमें 8 लाख 34 हजार 538 पुरुष,8 लाख 91 हजार 631 महिलाएं और 20 अन्य मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर क्षेत्र के १२ उम्मीदवारों का भविष्य इवीएम में कैद करेंगे।
जिला चुनाव अधिकारियों की ओर से निष्पक्ष व भय मुक्त चुनाव कराने के लिए मतदान स्टाफ को तालीम दी गई है। ईवीएम और वीवीपेट के रेंडमाइजेशन की कामकाज पूर्ण कर ली गई है। लोकसभा क्षेत्र में शामिल सभी विधानसभा क्षेत्र में 22 फ्लाइंग स्क्वॉर्ड कार्यरत की गई है। संसदीय क्षेत्र के 38 मतदान केंद्र शेडो एरिया में होने से वहां पर वन विभाग और पुलिस विभाग के वायरलेस सिस्टम का उपयोग किया जाएगा।


12120 कर्मचारी रहेंगे तैनात

2202 मतदान केन्द्रों पर आयोजित होने वाले चुनाव के लिए 2424 पिसाइडिंग ऑफिसर, 2424 प्रथम पोलिंग ऑफिसर, 4848 पोलिंग ऑफिसर, 2424 सेवकगण सहित 12120 कर्मचारी तैनात रहेंगे। इसके अलावा 42 माइक्रो ऑब्जर्वर, 42 वीडियोग्राफर और 302 जोनल अधिकारी चुनाव प्रक्रिया के दौरान कार्य करेंगे।

इवीएम व वीवीपेट डिस्पेचिंग के लिए बनाए गए सेंटर

बारडोली संसदीय क्षेत्र में शामिल सात विधानसभा में आयोजित मतदान के लिए इवीएम और वीवीपेट एवं अन्य सामग्री के डिस्पेचिंग और रिसीविंग के लिए अलग-अलग सेंटर बनाए गए हैं। मांगरोल विधानसभा सीट के लिए एस.पी. मदरेसा हाईस्कूल मांगरोल, मांडवी के लिए बीबी अविचल आट्र्स एंड कॉमर्स कॉलेज, मांडवी, कामरेज सीट के लिए आट्र्स, कॉमर्स एंड साइंस कॉलेज खोलवड, बारडोली के लिए गंगाधरा हाइस्कूल,
गंगाधरा, महुवा के लिए सरकारी विनयन कॉलेज काछल, व्यारा के लिए आर.पी. चौहाण आट्र्स एंड जे.के. शाह एंड केडी शाह कॉमर्स कॉलेज, व्यारा और निझर सीट के लिए आट्र्स एंड कॉमर्स कॉलेज सोनगढ़ में सेंटर बनाए गए हैं।बारडोली लोकसभा सीट पर चुनाव में वेबकास्टिंग किए जाने वाले मतदान केंद्रों की रविवार को डिप्टी कलक्टर कौशिक जादव ने दौरा किया। उन्होंने मतदान केंद्रों की सुविधा के बारे में जानकारी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो