बारडोली को शीघ्र मिलेगा स्पोर्ट्स संकुल

बारडोली को शीघ्र मिलेगा स्पोर्ट्स संकुल

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Jan, 15 2019 12:14:11 AM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

शहर के तलवाड़ी मैदान में स्पोर्ट्स संकुल निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। सरकार ने नगरपालिका को मैदान की जमीन अधिग्रहण करने की मंजूरी...

बारडोली।शहर के तलवाड़ी मैदान में स्पोर्ट्स संकुल निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। सरकार ने नगरपालिका को मैदान की जमीन अधिग्रहण करने की मंजूरी देने के बाद अब पालिका ने करीब 18 करोड़ की लागत से अत्याधुनिक संकुल बनाने की कार्रवाई का प्रारम्भ कर दिया है। आगामी कुछ माह में शहरवासियों को स्पोट्र्स संकुल मिल सकता है। बारडोली शहर में खेलकूद को प्रोत्साहन मिले ऐसी कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। एक मात्र तलवाड़ी मैदान है जिसमें भी लंबे समय से मिट्टी के ढ़ेर पड़े हुए हैं।

विधानसभा चुनाव से पहले बारडोली विधायक ईश्वर परमार ने मिंढोला नदी पर ब्रिज के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान शहर के तलवाड़ी मैदान में अत्याधुनिक स्पोट्र्स संकुल निर्माण की घोषणा की थी। वहीं तकनीकी कारणों से स्पोट्र्स संकुल निर्माण कार्य में बाधा आ रही थी। मैदान की जमीन राज्य सरकार के कब्जे में होने से पालिका की ओर से स्पोट्र्स संकुल निर्माण कार्य शुरू करना मुश्किल था। स्पोट्र्स संकुल के लिए भूमि की मांग पर सरकार ने पालिका को मैदान के लिए जमीन अधिग्रहित करने की मंजूरी दे दी।

मंजूरी के मिलने से अब शहरवासियों के लिए स्पोट्र्स संकुल निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। अब पालिका ने स्पोट्र्स संकुल निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। संकुल के निर्माण से शहर में क्रिकेट के अलावा अन्य सभी इनडोर और आउटडोर खेलों के लिए एक अच्छी जगह मिल जाएगी। नगरपालिका अध्यक्ष गणेश चौधरी ने बताया कि सरकार की ओर से पालिका को जमीन दिए जाने से अब शीघ्र स्पोट्र्स संकुल का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। यह स्पोट्र्स संकुल अत्याधुनिक और सभी सुविधाओं से लैस होगा।

पतंग उड़ा रहे बालक की छत से गिरने से मौत

कामरेज तहसील के वाव गांव के पास एसआरपी कैम्प में पतंग उड़ा रहे 9 वर्षीय बालक की छत से गिरने से मौत हो गई। एसआरपी कैम्प वाव के जुना ब्लॉक सी 34 निवासी राकेश सिंगा भूरिया का बेटा धृमिल (9) शनिवार शाम को तीसरे मंजिल की छत पर पतंग उड़ा रहा था। इसी दौरान धृमिल छत से नीचे जा गिरा, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने दुर्घटना मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned