बरखा बहार आई, चेहरे खिले

बरखा बहार आई, चेहरे खिले
surat

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Jun, 29 2016 11:59:00 PM (IST) Surat, Gujarat, India

एक हफ्ते बाद मंगलवार देर रात शहर में बारिश का दौर फिर शुरू हो गया। बुधवार सुबह भी तेज बारिश ने शहर का मौसम

सूरत।एक हफ्ते बाद मंगलवार देर रात शहर में बारिश का दौर फिर शुरू हो गया। बुधवार सुबह भी तेज बारिश ने शहर का मौसम सुहाना कर दिया। बच्चे बारिश के पानी में मस्ती करने सड़कों पर निकल आए। बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से बड़ी राहत दी है। बुधवार को तापमान चार डिग्री गिर गया। शहर में 31 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

सूरत जिले समेत दक्षिण गुजरात के कई इलाकों में मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक बारिश हुई। सूरत में मंगलवार देर रात तेज बारिश हुई। रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक 9 मिमी बारिश दर्ज की गई। बुधवार सुबह भी शहर के कई इलाकों में बारिश हुई। सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक 22 मिमी बारिश और दर्ज की गई। मंगलवार से बुधवार तक शहर में 31 मिमी बारिश हुई। दक्षिण गुजरात की कई तहसीलों में भी बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि अरब सागर में लो प्रेशर के कारण मौसम में बदलाव हुआ है। आने वाले 48 घंटों में भारी बारिश होगी। प्रशासन को सतर्क रहने की सूचना दी गई है। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 29.8 और न्यूनतम 26 डिग्री दर्ज किया गया। हवा में आद्रता 82 प्रतिशत रही। मंगलवार को तापमान क्रमश: 33.4 और 26.4 डिग्री था।

चौर्यासी में अच्छी बारिश

जिले की चौर्यासी तहसील में सर्वाधिक 144 मिमी बारिश हुई। बारडोली में 4 मिमी, कामरेज में 2 मिमी, महुवा में 5 मिमी, पलसाणा में 39 मिमी, मांडवी में 2 मिमी और मांगरोल में 12 मिमी बारिश दर्ज की गई।

उकाई के कैचमेंट विस्तार में झमाझम

उकाई डेम के कैचमेंट विस्तार महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में मंगलवार रात तेज बारिश हुई। सावखेडा में सर्वाधिक 185 मिमी बारिश दर्ज की गई। टेस्का में 4.8, लखपुरी में 2.8, चीखलधरा में 3.8, देडतलाई में 2.8, बुरहानपुर में 11.4, यरली में 2, हथनुर में 8, भुसावल में 15.2, गीरना में 22.8, धूलिया में 18, गीधोड में 12.4, सारनखेडा में 30.8, सेलगाम में 34, खेतिया में 16, नंदुरबार में 6 और निजामपुरा में 62 मिमी बारिश हुई। उकाई के कैचमेंट विस्तार में इस मानसून की यह पहली तेज बारिश है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned