मारपीट और विवादों के बीच हुए चुनाव

मारपीट और विवादों के बीच हुए चुनाव
surat

Mukesh Kumar Sharma | Updated: 09 Oct 2016, 11:18:00 PM (IST) Surat, Gujarat, India

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालयों में शनिवार को मारपीट और विवादों के बीच

सूरत।वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालयों में शनिवार को मारपीट और विवादों के बीच महासचिव पद का चुनाव हुआ। कई महाविद्यालयों में एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। चुनाव के समय पुलिस तैनात रही। दोनो संगठनों ने बड़ी संख्या में महासचिव पद जीतने का दावा किया है। विश्वविद्यालय संबद्ध शहर के करीब 50 से अधिक महाविद्यालयों में शनिवार को महासचिव पद का चुनाव हुआ। सुबह से ही महाविद्यालयों में एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ता बैनर्स, झंडे और खेस के साथ परिसर में ढोल नगारों के साथ पहुंच गए। चुनाव के दौरान दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच गर्मागर्मी भी हुई। कई प्राचार्यों ने महाविद्यालय परिसर में पुलिस को बुला लिया। पुलिस की मौजूदगी के बावजूद परिसर में स्थिति तनावपूर्ण रही।

कॉलेज परिसर में हाथापाई

अठवालाइन्स स्थित वी.टी.चौकसी लॉ कॉलेज परिसर में अन्य दो कॉलेज एसपीबी और बीआरसीएम भी हैं। इस परिसर में दो गुटों के बीच हुआ विवाद हाथापाई तक पहुंच गया। घटना स्थल पर भाजपा विधायक के साथ कई भाजपा नेता भी थे। भाजपा विधायक के साथ हाथापाई की गई। पुलिस ने मामला शांत करने का प्रयास किया। एसपीबी और बीआरसीएम में एबीवीपी ने तथा वी.टी.चौकसी में एनएसयूआई ने जीत का दावा किया। पिछले साल भी वी.टी.चौकसी लॉ कॉलेज परिसर में मारपीट हुई थी।  

नामांकित कॉलेज में विवाद

इसके अलावा वेसू स्थित डीआरबी कॉलेज, अठवालाइंस एमटीबी कॉलेज और अठवालाइंस स्थित के.पी.कॉलेज में एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के बीच मतदान और नामांकन को लेकर विवाद हुआ।

दावों की सूची

शहर के 50 से अधिक महाविद्यालयों में महासचिव पद का चुनाव हुआ। चुनाव पूर्ण होने के बाद दोनों संगठनों ने खुद की जीत अन्य से ज्यादा होने का दावा किया है। एनएसयूआई ने 67 तथा एबीवीपी ने 47 महासचिव पद जीतने का दावा किया है। इसके साथ शिवसेना ने पहली बार एम.टी.बी कॉलेज का महासचिव पद जीतने का दावा किया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned