scriptलगातार रिमझिम से मौसम हुआ सुहाना | Beautiful weather in SURAT | Patrika News
सूरत

लगातार रिमझिम से मौसम हुआ सुहाना

– सेंट्रल जोन में सर्वाधिक 39 मिमी बारिश, पारा लुढ़का, निचले इलाकों में पानी भरा

सूरतJul 12, 2018 / 06:53 pm

Divyesh Kumar Sondarva

surat photo

लगातार रिमझिम से मौसम हुआ सुहाना

सूरत.

शहर में फिर लगातार बारिश का दौर शुरू हो गया है। मंगलवार शाम से बुधवार रात तक लगातार रिमझिम से शहर का मौसम सुहाना हो गया। 24 घंटे में सेंट्रल जोन में सर्वाधिक 39 मिमी बारिश हुई। बारिश से गर्मी और उमस का असर घट गया, लेकिन कई निचले इलाकों में पानी भर जाने से लोगों की परेशानी बढ़ गई।
तेज बारिश भी हुई
शहर में मंगलवार से रिमझिम हो रही है। कई इलाकों में तेज बारिश भी हुई। मंगलवार शाम 6 बजे से बुधवार शाम 6 बजे तक सेंट्रल जोन में सर्वाधिक 39 मिमी के अलावा वराछा में 23, रांदेर में 31, कतारगाम में 24, उधना में 35, लिम्बायत में 27 और अठवा में 30 मिमी बारिश हुई।
तापमान 27.8 डिग्री

बुधवार शाम शहर का अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री और न्यूनतम 25.4 डिग्री रहा। हवा में नमी 90 प्रतिशत और गति 9 किमी प्रति घंटा दर्ज की गई। मंगलवार को तापमान क्रमश: २९.६ डिग्री और 26.6 डिग्री था।
कई जगह टै्रफिक जाम
शहर में लगातार हो रही बारिश से कई इलाकों में मुख्य सड़कों पर जाम के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पानी भर जाने के कारण मुख्य सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मजूरा गेट, नानपुरा, रिंगरोड, वराछा, कतारगाम, लिम्बायत, भटार, अठवा गेट, अठवा लाइंस, अडाजण विस्तार में जगह-जगह लोग ट्रैफिक जाम में फंसे रहे।

कहां कितनी बरिश
जोन बारिश (मिमी)
सेंट्रल 39
वराछा 23
रांदेर 31
कतारगाम 24
उधना 35
लिम्बायत 27
अठवा 30
ट्रेक पर पानी जमा
मुम्बई में मूसलाधार बारिश के कारण दो दिन से रेलवे ट्रेक पर पानी जमा होने के कारण रेल परिचालन बाधित है। बुधवार को भी हालात में कोई सुधार नहीं हुआ।
ट्रेनों को लौटा दिया गया

बारिश का सबसे अधिक पानी नालासोपारा और वसई रोड के बीच रेलवे किमी नं. ५३/१२ से ५४/५ के बीच है। दिनभर ट्रैक पर पानी भरे रहने के कारण सूरत से मुम्बई जाने वाली ट्रेनों को अलग-अलग जगह रोक कर वहीं से लौटा दिया गया।

Home / Surat / लगातार रिमझिम से मौसम हुआ सुहाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो