fraud : रामदेवसिंह गिरफ्तार, मुख्य सूत्रधार नेहा फरार

- फर्जी डिप्टी कलेक्टर बन एक करोड़ की ठगी का मामला..

Ramdev Singh arrested, chief architect Neha absconding

By: Dinesh M Trivedi

Published: 02 Mar 2021, 09:48 AM IST

सूरत. बिल्डर को नवसारी जिले के सिसोद्रा गांव में सरकारी जमीन आवंटित करवाने का झांसा देकर एक करोड़ रुपए की ठगी करने के मामले में कतारगाम पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर एक दिन के रिमांड पर लिया है जबकि मुख्य सूत्रधार महिला फरार है। मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक बीडी गोहिल ने बताया कि गांधीनगर निवासी रामदेवसिंह उमंट को गिरफ्तार किया गया है।

उससे बारडोली बाबेन निवासी नेहा के बारे में पूछताछ की जा रही है। उल्लेखनीय हैं कि कतारगाम अशोकनगर निवासी सोसायटी बिल्डर गुणवंत आंबलिया कतारगाम थाने में नेहा और रामदेवसिंह के खिलाफ ठगी की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।

दोनों ने 2016 में उन्हें नवसारी जिले के सिसोद्रा गांव में स्थित तलाव वाली खाली सरकारी जमीन आवंटित करवाने का झांसा देकर एक करोड़ रुपए ऐंठ लिए थे। नेहा ने फर्जी परिचय पत्र दिखा कर वडोदरा शहरी विकास मंडल में डिप्टी कलेक्टर के रूप में पहचान दी थी।


अभी तक कोई भूमिका सामने नहीं आई


गोहिल ने बताया कि नेहा व रामदेवसिंह ने गांधीनगर सचिवालय में विभिन्न लोगों से पहचान का दावा किया था। उन्होंने शिक्षा विभाग के कमलेश परमार, गौण सेवा समिति के पूर्व चेयरमैन सोनी, पंड्या साहब व मेहसूल विभाग में सांठ गांठ होने की बात बताई थी। उन्होंने एक रेस्टोरंट में कमलेश परमार से पीडि़त की मुलाकात भी करवाई थी। लेकिन अभी तक की जांच में उनकी कोई स्पष्ट भूमिका सामने नहीं आई है। नेहा से पूछताछ व दोनों आरोपियों की कॉल डिटेल की जांच में स्थिति स्पष्ट होगी।


अडाजण में भी दर्ज हुआ था


सूत्रों का कहना हैं कि नेहा शातिर है। उसके खिलाफ पहले भी झींगा तलाव आंवटित करवाने के बहाने ठगी का मामला दर्ज हुआ था। वह अपना नाम और पहचान बदलती रहती है। फर्जी दस्तावेज बनाने में भी माहिर है। अडाजण में जब शिकायत हुई थी तब उसका पता अडाजण कृष्णापार्क सोसायटी थी। अभी उसके बाबेन गांव व मगदल्ला के दो पते सामने आए है।

क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर 1.20 लाख किए पार


सूरत. पालनपुर जकात नाका इलाके में रहने वाले एक युवक को फोन पर क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर साइबर ठग ने उसके खाते से 1.20 लाख रुपए पार कर दिए। रांदेर पुलिस के मुताबिक, पालनपुर जकातनाका झगडिय़ा चौकड़ी गोपाल भवन अपार्टमेंट निवासी सुजीत कुमार सिंह (43) के साथ ठगी हुई। गत 3 जनवरी शाम को उनके मोबाइल पर कॉल आया फोन करने वाले ने अपनी पहचान विकास शर्मा के रूप में देकर उनका क्रेडिट कार्ड बंद करने की बात कर भरोसे में लिया। उसके बाद अमित शर्मा ने बात की और चालाकी से ओटीपी ले लिया। फिर उसके कार्ड से रुपए पार कर दिए। सुजीत ने तुंरत कार्ड बंद करवा दिया। उसके बाद रांदेर थाने में लिखित शिकायत दी।


दहेज प्रताडऩा के साथ जेठ करता था छेड़छाड़ !


सूरत. रामपुरा क्षेत्र की एक विवाहिता ने दहेज प्रताडऩा के साथ साथ जेठ पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए लालगेट पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।
पुलिस के मुताबिक, मीठीखाड़ी क्षेत्र में रहने वाली पीडि़ता की 2016 में रामपुरा निवासी वाहिद के साथ शादी हुई थी। दो माह तक सब ठीक रहा। उसके बाद सास , ननद , ससुर ने छोटी छोटी बातों को लेकर उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। आरोप लगया है कि वे उससे दहेज में दुपहिया वाहन की मांग करने लगे। जब घर में अकेली होती थी तो हबीब उसके साथ शारीरिक छेड़छाड़ करता था। लेकिन वैवाहिक जीवन ना बिगड़े इसलिए उसने इस बारे में किसी को बताया नहीं। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति समेत अन्य लोगों ने डेढ़ साल पूर्व उसे घर से निकाल दिया।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned