scriptबुलेट ट्रेन पर बैठक से पहले किसानों के नेता को हिरासत में लेने पर गरमागरमी | Before the meeting on the bullet train, leader of the farmers detained | Patrika News

बुलेट ट्रेन पर बैठक से पहले किसानों के नेता को हिरासत में लेने पर गरमागरमी

locationसूरतPublished: May 15, 2018 11:05:35 am

मुआवजे को लेकर किसानों ने जताया आक्रोश, कलक्टर का नियम के अनुसार देने का आश्वासन

surat photo
सूरत.

मुंबई-अहमदाबाद हाइ स्पीड रेलवे प्रोजेक्ट पर नेशनल हाइ स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लि. की ओर से सोमवार को कलक्टर की अध्यक्षता में गांधी स्मृति भवन में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक शुरू होने से पहले किसानों के नेता दर्शन नायक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इससे मामला गरमा गया। बैठक में किसानों ने मुआवजे को लेकर विरोध जताया और बैठक को लेकर सवाल खड़े किए। कलक्टर ने किसानों को नियम के अनुसार मुआवजा देने का आश्वासन दिया।
पकड़े गए किसानों को छोडऩे का आदेश
बैठक शुरू होने से पहले किसानों के नेता दर्शन नायक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। कई अन्य किसानों को भी हिरासत में लिया गया था। इससे हॉल में हंगामा होने लगा। कलक्टर ने इस मामले में पुलिस से बात की और दर्शन नायक समेत सभी किसानों को छोडऩे का आदेश दिया। इसके बाद नायक के साथ स्टेज के पीछे चर्चा की गई।
surat photo
दर्शन नायक को हिरासत में लिए जाने से गुस्साए सैकड़ों किसान बैठक से पहले ही गांधी स्मृति भवन से चले गए। जैसे-तैसे बैठक शुरू की गई। इसमें पूरे प्रोजेक्ट के बारे में किसानों को जानकारी दी गई। इसके बाद किसानों ने सवाल पूछने शुरू किए। सबसे ज्यादा सवाल मुआवजे को लेकर किए गए और नियम के अनुसार मुआवजा देने की मांग की गई। जंत्री के अनुसार मुआवजा देना हो तो जंत्री में बढ़ोतरी करने की मांग की गई। बाजार की कीमत के अनुसार मुआवजा देना की मांग भी उठी। किसानों ने कहा कि बाजार के अनुसार मुआवजा नहीं दिया जा सकता हो तो सर्वे करवाया जाए। उस रिपोर्ट के आधार पर मुआवजा देने की मांग की गई।
सर्वे नहीं होने की शिकायत
किसानों ने बैठक में किसी तरह का सर्वे नहीं होने की शिकायत की और बिना सर्वे जमीन संपादित करने का आरोप लगाया। इस मामले में जांच कर उचित कदम उठाने की मांग की गई।
surat photo
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो