अब बनारस और पटना भी दूर नहीं

फिलहाल सिर्फ जाने की सुविधा मिलेगी, स्पाइस जेट की कोलकाता जाने वाली फ्लाइट से मिलेगी कनेक्टिविटी

By: विनीत शर्मा

Updated: 06 Jan 2021, 06:56 PM IST

सूरत. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र बनारस और उनके पसंदीदा शहर सूरत के बीच की दूरी आगामी दिनों में घटने जा रही है। स्पाइस जेट ने सूरत-कोलकाता फ्लाइट को वाया बनारस और वाया पटना ले जाने का निर्णय किया है। 12 जनवरी से शुरू हो रही यह विमान सेवा सूरतीयों को बनारस और पटना जानेभर के लिए ही मिलेगी। दोनों शहरों से वापसी के लिए फिलहाल कोई एयरकनेक्टिविटी नहीं है।

सूरतीयों के दबाव के बाद स्पाइस जेट ने सूरत से कोलकाता के बीच विमान सेवा शुरू की थी। कोलकाता से सूरत के लिए यात्री मिलीने रहे थे, लेकिन सूरत से कोलकाता के लिए विमान उड़ाने में कंपनी को मुश्किल हो रही थी। लंबे समय तक पर्याप्त ट्रैफिक नहीं मिला तो विमानन कंपनी ने इसे बंद कर दिया था। वी वांट वर्किंग एयरपोर्ट एट सूरत ग्रुप के सदस्यों ने नए सिरे से कोलकाता को सूरत से जोडऩे की कोशिशें शुरू कीं। इसके लिए उन्होंने स्पाइस जेट प्रबंधन को वाया बनारस और वाया पटना इस फ्लाइट को सूरत-कोलकाता के बीच चलाने का प्रस्ताव दिया था।

कंपनी प्रबंधन ने इस प्रस्ताव पर विमर्श के बाद सूरत-कोलकाता के बीच सूरत से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट को वाया बनारस और वाया पटना उड़ाने का निर्णय किया है। वापसी में यह फ्लाइट कोलकाता से सीधे सूरत आएगी। 12 जनवरी से 27 मार्च का कैलेंडर जारी करते हुए कंपनी प्रबंधन ने बताया कि सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को कोलकाता जाने वाला विमान बनारस के रनवे पर उतरेगा और सप्ताह के अन्य तीन दिन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को पटना होकर कोलकाता जाएगा।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned