शृंगारित दरबार के समक्ष भजन-कीर्तन

शृंगारित दरबार के समक्ष भजन-कीर्तन

Dinesh O.Bhardwaj | Publish: Sep, 08 2018 09:58:44 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 09:58:45 PM (IST) Surat, Gujarat, India

आज सुबह धोक-जात व शाम को होगी भजन संध्या

सूरत. श्रीशक्तिधाम सेवा समिति की ओर से भादी अमावस्या महोत्सव के अन्तर्गत शनिवार को भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम सिटीलाइट के राणी सती मंदिर प्रांगण में यजमान परिवार की ओर से अखण्ड ज्योत प्रज्ज्वलन के साथ शुरू किया गया।
पुष्प व बांदनवार से शृंगारित मंदिर परिसर में भजन-कीर्तन की शुरुआत में मंदिर के व्यवस्थापक सज्जन पाराशन ने गणेश वंदना की और बाद में मेहंदी ओ मेहंदी इतना बताना, कौनसा काम किया मैया ने, खुश होकर तुमको हाथ में थाम लिया...भजन की प्रस्तुति भी दी। वहीं, स्थानीय गायक मुकेश दाधीच ने एक के बाद एक कई भजनों की प्रस्तुति दी। राणी सती दादी के शृंगारित दरबार के समक्ष इस दौरान अखण्ड ज्योत, छप्पनभोग, पुष्पवर्षा आदि के आयोजन भी समिति की ओर से किए गए। वहीं, रविवार सुबह पांच बजे धोक-जात व शाम को ज्योत प्रज्ज्वलित कर दादी की सखियां भजनों की प्रस्तुति देगी।


बांटे पौधे


भादी अमावस्या के उपलक्ष में आयोजित महोत्सव के दौरान शनिवार शाम को श्रीशक्तिधाम सेवा समिति ने पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन का संदेश भी लोगों को नेशन फस्र्ट के सहयोग से पौधे बांटकर दिया। मानसून के दौरान राजस्थान पत्रिका की ओर से हरित प्रदेश अभियान जारी है और इसमें सहयोगी संस्था नेशन फस्र्ट समेत अन्य शहर व आसपास में पौधारोपण व पौधे वितरण का कार्य कर रही है।

महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव का आगाज

सूरत. महाराजा अग्रसेन की 5142वीं जयंती पर अग्रवाल विकास ट्रस्ट की ओर से महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव 2018 की शुरुआत शनिवार शाम को सिटीलाइट के महाराजा अग्रसेन भवन में की गई। भवन के द्वारका हॉल में ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया और बाद में महिला शाखा ने आज के समाचार, एवीटी के साथ...कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुति दी। महोत्सव के शुरुआती मौके पर आयोजित कार्यक्रम में ट्रस्ट के अध्यक्ष हरि कानोडिय़ा, उपाध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, सचिव गिरीश मितल, अर्जुन अग्रवाल, मनोज बंसल, विनोद अग्रवाल, महिला शाखा अध्यक्ष रेणु गुप्ता, युवा शाखा अध्यक्ष राहुल अग्रवाल समेत अन्य लोग मौजूद थे। महोत्सव में रविवार को सुबह दस बजे से शतरंज प्रतियोगिता व शाम सात बजे से अग्रवाल अचीवर्स का आयोजन भवन में किया जाएगा।

Ad Block is Banned