Surat News : ग्रीन मैन और युवा उद्यमी विरल देसाई को भारत गौरव पुरस्कार

- सांस्कृतिक युवा संस्था की ओर से लंदन की ब्रिटीश पार्लामेंट में अवार्ड देकर सम्मानित किया गया
- ऊर्जा और पर्यावरण संरक्षण क्षेत्र के लिए उमदा कार्य करने और क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया अभियान के तहत हजारों पौधों का रोपण करने के साथ उधना को देश का पहला ग्रीन रेलवे स्टेशन बनाने के लिए ग्रीन मैन के तौर पर जाने जाते है विरल देसाई

By: Sandip Kumar N Pateel

Published: 05 Sep 2019, 09:52 PM IST

सूरत. पर्यावरण और उर्जा संरक्षण क्षेत्रं में स्वयं कार्य कर अनेक अवार्ड प्राप्त कर रिकॉर्ड बनाने वाले और गुजरात के ग्रीनमेन के रूप में जाने जानेवाले सूरत के युवा उद्योगपति विरल सुधीरभाई देसाई के नाम एक और उपलब्धी जुड़ गई है। कई विख्यात लोगों जिस पुरस्कार से सम्मानित हो चुके वह भारत गौरव पुरस्कार से विरल देसाई को नवाजा गया। सांस्कृति युवा संस्था की ओर से उन्हें यह अवार्ड लंदन में ब्रिटिश पार्लामेंट में अर्पण किया गया । विरल देसाई के अलावा, इस साल आयोजित 2019 भारत गौरव पुरस्कार, हिंदुजा ब्रदर्स, मोतीलाल ओसवाल, पद्मश्री अरुणाचलम जो पैडमैन के नाम से प्रख्यात है सहित 33 प्रमुख भारतीयों को दिया गया, जिसमे चार अन्य पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हैं।


भारत और विदेश में रहने वाले भारतीयों को दी जाने वाली जीवनभर की उपलब्धि के लिए भारत गौरव पुरस्कार सर्वोच्च सम्मान है। ‘भारत गौरव पुरस्कार सांस्कृति युवा संस्था की एक पहल है। पिछले पुरस्कारों में गुरुदेव श्री श्री रविशंकर, नोबल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी, पेप्सीको के प्रमुख इंद्र नूयी, ज़ी के सुभाष चंद्र, बॉलीवुड निर्देशक मधुर भंडारकर और गायक स्वर्गीय जगजीत सिंह जैसे कुछ प्रतिष्ठित और सुप्रसिद्ध प्रेरणादायक व्यक्तित्व शामिल हैं। यह पुरस्कार कई पद्मश्री, पद्मभूषण विजेताओं के साथ-साथ नोबल पुरस्कार के लिए नामांकित तथा विजेताओं को भी प्रदान किया गया है।विरल देसाई को अपने बूते पर भारत में ऊर्जा और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने के लिए और क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया अभियान के तहत हजारों पौधों का रोपण करने के लिए दिया गया । विरल देसाई को मिले इस सम्मान से फिर एक बार सूरत और गुजरात का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित हुआ है।

Sandip Kumar N Pateel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned