scriptनवसारी में पांच घंटे खड़ी रही भुज-दादर एक्सप्रेस | Bhuj-Dadar Express which stands for five hours in Navsari | Patrika News

नवसारी में पांच घंटे खड़ी रही भुज-दादर एक्सप्रेस

locationसूरतPublished: Jul 10, 2018 11:21:04 pm

दोपहर तीन बजे बाद पहुंचाए गए फूड पैकेट

patrika

नवसारी में पांच घंटे खड़ी रही भुज-दादर एक्सप्रेस


नवसारी. मुंबई में भारी बारिश के चलते नवसारी रेलवे स्टेशन पर भुज-दादर एक्सप्रेस ट्रेन 5 घंटे खड़ी रही। सुबह 7:34 बजे आई राजधानी एक्सप्रेस भी 50 मिनट रुकी रही। इसके बाद उसे आगे चलाया गया, जो वापी तक जाने के बाद वापस लौट गई। मरोली रेलवे स्टेशन पर भी कर्णावती एक्सप्रेस को रोका गया था। रेलवे स्टेशनों पर एक्सप्रेस व सुपरफास्ट ट्रेनों को रोकने से मुसाफिर काफी परेशान रहे। महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग ज्यादा परेशान दिखे। रेलवे स्टेशनों पर खाने-पीने के ठीक इंतजाम तथा कैन्टीन नहीं होने से भी यात्रियों को भूखे बैठना पड़ा। हालांकि बाद में नवसारी सांसद सीआर पाटील की सूचना से नवसारी और बीलीमोरा में सेवाभावी संस्थाओं ने फूड पैकेट बनाकर दोपहर तीन बजे के बाद यात्रियों को पहुंचाए। रेल प्रशासन से उचित सूचना नहीं मिलने से मुसाफिरों में आक्रोष देखने को मिला।
—-
रेल यात्रियों की जुबानी, उनकी परेशानी
मैं भुज से दादर जा रही हूं। यहां तक ट्रेन सही समय पर चल रही थी, लेकिन नवसारी में नौ बजे से ट्रेन को रोके रखा है और अब पांच घंटे बीत चुके हैं। स्टेशन प्रबंधन भी कोई सूचना नहीं दे रहे कि ट्रेन आगे जाएगी या नहीं। क्या करें कुछ समझ में नहीं आ रहा। स्टेशन पर भोजन या चाय-कॉफी की भी व्यवस्था नहीं है।
रामा रावरिया, यात्री, भुज

ै मैं माताजी को छोडऩे मुंबई जा रहा हूं। नवसारी में पांच घंटों से गाड़ी रुकी हुई है और रेल प्रशासन कोई जानकारी नहीं दे रहा। हम राह देख रहे है कि गाड़ी आगे जाएगी, या नहीं। अगर नहीं जाएगी तो वापस सूरत लौट जाएंगे। इतने घंटों में कोई सहायता नहीं मिली है।
प्रवीण देवड़ा, यात्री, सूरत

ट्रेन यातायात प्रभावित हुआ, लेकिन रेलवे से कोई सही जानकारी नहीं मिल रही। इसके कारण हम जैसे बुजुर्ग आदमी को पेरशानी उठानी पड़ रही है। मुझे बीलीमोरा जाना था तथा रणकपुर एक्सप्रेस में सवार था। यह ट्रेन नवसारी या बीलीमोरा रुकेगी या नहीं, इसकी कोई जानकारी नहीं मिलने से काफी परेशान रहा। अभी नवसारी रुकी तो यहां ही उतर गया। आगे बस से चला जाऊंगा।
प्रवीण गिलीटवाला, बीलीमोरा

मैं बनासकांठा के दियोदर से ट्रेन में बैठी थी और मलाड जाना है। हमने रिजर्वेशन करवाया था, लेकिन कोई सुविधा नहीं मिले तो कैसे चलेगा। मैं अकेली हूं और सामान भी है। पांच घंटों से यहां ट्रेन खड़ी है, लेकिन कोई एनाउंस तक नहीं किया गया है। दूसरी ट्रेनों को आगे ले जाया गया है। लेकिन हमारी ट्रेन आगे जाएगी या नहीं, इसकी कोई जानकारी नहीं है।
मंजुला वानाणी, यात्री, दियोदर
रेल यातायात बेपटरी
वापी/वलसाड. मुंबई में भारी बारिश ने रेल यातायात को बेपटरी कर दिया है। मंगलवार को मुंबई से अहमदाबाद की ओर एक भी ट्रेन नहीं आई। सभी गाडिय़ां रद्द कर दी गईं। वहीं, मुंबई की ओर जाने वाली ज्यादातर गाडिय़ों को बीच के स्टेशनों पर ही रोक लिया गया। इस दौरान कई ट्रेनें घंटों अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी रहीं। परेशान यात्रियों के लिए विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं ने भोजन-पानी का इंतजाम किया।
मुंबई में भारी बारिश और जलभराव की समस्या से रेल यातायात भी नहीं बच पाया। रेल पटरियां पानी में डूब जाने से मंगलवार को मुंबई की ओर से आने वाली सभी प्रमुख ट्रेनें रद्द कर दी गई थी। अहमदाबाद की ओर से जाने वाली भी गाडिय़ां बीच में ही रोक दी गई। लंबी दूरी की गाडिय़ों को कई घंटे तक बीच के स्टेशनों पर रोके रखा गया। घंटों ट्रेन में बैठे यात्रियों को बहुत परेशानी हुई। वापी में राजधानी एक्सप्रेस सुबह से ही खड़ी रही। कच्छ एक्सप्रेस को वापी में ही रोक लिया गया। अवध एक्सप्रेस भिलाड़ स्टेशन पर रुकी रही। मुंबई में हालात सामान्य न रहने से रणकपुर एक्सप्रेस, कर्णावती एक्सप्रेस, डबल डेकर को वापी से ही चलाया गया। भावनगर एक्सप्रेस ट्रेन को भिलाड़ तक ही चलाया गया। इसके कारण वहां से ज्यादातर यात्री वापी स्टेशन पर आ गए थे, लेकिन यहां भी ट्रेन न मिलने से परेशान हुए। वापी में सुबह से ही खड़ी राजधानी में पेन्ट्री कार होने के कारण यात्रियों को खाने पीने की परेशानी नहीं आई। हालांकि अन्य गाडिय़ों के स्टेशन पर फंसे यात्रियों को रेलवे या अन्य संस्थाओं की ओर से किसी तरह की मदद नहीं पहुंचाई गई। सुबह भावनगर ट्रेन से मुंबई के लिए निकले अहमदाबाद के युवक रोहित चुडासमा के अनुसार भिलाड़ में ट्रेन को रोक दिया, जिसके बाद मेमू ट्रेन से उसके यात्री वापी आ गए। यहां भी कोई ट्रेन नहीं होने से परेशान रहे। ट्रेन की स्थिति जानने के लिए यात्री पूछताछ खिड़की पर जानकारी लेते देखे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो