scriptएयरपोर्ट एक्सपेंशन की बड़ी अड़चन दूर | Big hurdles for airport expansion | Patrika News

एयरपोर्ट एक्सपेंशन की बड़ी अड़चन दूर

locationसूरतPublished: Jan 05, 2021 07:24:16 pm

पर्यावरण कमेटी ने दी हरी झंडी, पेड़ काटने पर नहीं लगेगी रोक, सप्ताह में दो और दिन मिलेगी दिल्ली से कनेक्टिविटी, एअर इंडिया ने दिया शिड्यूल

surat airport

surat airport

सूरत. सूरत एयरपोर्ट के एक्सपेंशन प्लान पर मंडराए पर्यावरण संकट के बादल छंट गए हैं। पर्यावरण कमेटी ने आपत्तियों को दरकिनार कर रास्ते में आ रहे पेड़ हटाने और दूसरी जरूरतों को मंजूरी दे दी है। उधर, एयर इंडिया ने नया शिड्यूल जारी करते हुए 13 नवंबर से दिल्ली-सूरत के बीच सप्ताह में दो और दिन फ्लाइट उड़ाने का ऐलान किया है। अब तक एयर इंडिया सप्ताह में तीन दिन ही दिल्ली-सूरत के लिए विमान सेवा दे रहा है।
पर्यावरण चिंताओं से सूरत एयरपोर्ट के एक्सपेंशन प्लान पर संकट के बादल गहरा गए थे। मामला पर्यावरण एपराइजल कमेटी में गया तो लगा कि एक्सपेंशन का काम लंबा अटकेगा। कमेटी ने पिछले दिनों मामले की सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों की चिंताओं को समझा था। कमेटी ने एक्सपेंशन प्लान के लिए पर्यावरणीय चिंताओं को खारिज कर एक तरह से सूरत एयरपोर्ट के विकास की राह आसान कर दी। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट एमओइएफसीसी को सौंप दी है। अब एमओइएफसीसी के आदेश का इंतजार है। कमेटी के इस फैसले से डिजास्टर मैनेजमेंट, ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान समेत कई अन्य कामों को करना आसान हो जाएगा।
उधर, एयर इंडिया ने अपना नया शिड्यूल जारी करते हुए दिल्ली-सूरत के बीच सप्ताह में दो नई उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया है। इसके बाद दिल्ली-सूरत के बीच शुक्रवार और शनिवार को भी सूरतीयों को एयर कनेक्टिविटी मिल जाएगी। अब तक एयर इंडिया सप्ताह में तीन दिन रविवार, सोमवार और बुधवार को दिल्ली-सूरत के बीच विमानों का संचालन कर रही है। तीनों कनेक्टिंग फ्लाइट्स हैं जो सुबह के समय दिल्ली से सूरत आती हैं और शाम को वापसी करती हैं। शुक्रवार और शनिवार को शुरू हो रही विमान सेवा दिल्ली-सूरत-दिल्ली के बीच ही संचालित होगी और सुबह के समय दिल्ली से आने के बाद सुबह ही दिल्ली वापस लौट जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो