scriptबड़ी राहत- हर श्रमिक का फ्री होगा एंटीजन टैस्ट | Big relief - antigen test will be free for every worker | Patrika News

बड़ी राहत- हर श्रमिक का फ्री होगा एंटीजन टैस्ट

locationसूरतPublished: Aug 14, 2020 09:20:34 pm

मनपा अब लैब सेंटरों के साथ करेगी एमओयू, टैस्ट किट मनपा निशुल्क देगी, कारखानेदारों को देना होगा सर्विस चार्ज, वीआइपी ट्रीटमेंट के लिए खर्च करने होंगे प्रति व्यक्ति पांच सौ रुपए

बड़ी राहत- हर श्रमिक का फ्री होगा एंटीजन टैस्ट

बड़ी राहत- हर श्रमिक का फ्री होगा एंटीजन टैस्ट

सूरत. मनपा प्रशासन ने शहर के उद्यमियों को बड़ी राहत दी है। कोविड-19 के लिए निजी अस्पतालों की तर्ज पर श्रमिकों के एंटीजन टैस्ट के लिए मनपा प्रशासन अब लैब सेंटरों से भी एमओयू करेगा। इसके तहत लैब को मनपा टैस्ट किट निशुल्क देगी, लेकिन कारखानेदारों को लैब का सर्विस चार्ज देना होगा। यदि कोई उद्यमी वीआइपी ट्रीटमेंट चाहता है तो इसके लिए उद्यमी को प्रति व्यक्ति पांच सौ रुपए खर्च करने होंगे। राजस्थान पत्रिका ने 12 अगस्त के अंक में ‘छोटे कारखानेदारों के लिए बनानी होगी अलग नीतिÓ शीर्षक से पत्रिका व्यू प्रकाशित किया था।
संक्रमण को काबू में करने के लिए हीरा और टैक्सटाइल समेत सभी उद्यमियों को अपने कारीगरों का एंटीजन टैस्ट कराना अनिवार्य किया था। इसके साथ ही आम शहरीजनों के लिए मनपा प्रशासन ने धनवंतरी रथों और हर जोन में चयनित आरोग्य केंद्रों पर इस टैस्ट को निशुल्क कर रखा है। उद्यमियों खासकर डायमंड उद्योग से जुड़े कारखानेदारों ने टैस्ट पर होने वाले खर्च को बचाने के लिए श्रमिकों को धनवंतरी रथों या आरोग्य केंद्रों में भेजना शुरू कर दिया था। मामला सामने आते ही मनपा ने हीरा श्रमिकों का टैस्ट करना और लोगों को टैस्ट की निगेटिव आई रिपोर्ट देना बंद कर दिया था।
बुधवार को राज्य सरकार में मंत्री किशोर कानाणी, मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि, दक्षिण गुजरात चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के साथ ही जनप्रतिनिधयों के साथ बैठक कर इस मुद्दे पर चर्चा की। तय हुआ कि कोविड-19 की तरह मनपा प्रशासन अब निजी लैब सेंटरों के साथ भी एक एमओयू करेगा। इसके तहत लैब सेंटरों को मनपा एंटीजन टैस्ट किट निशुल्क मुहैया कराएगी, लेकिन लैब का सर्विस चार्ज उद्यमी को देना होगा। साथ ही उद्यमी और लैब सेंटरों को जांच के लिए भेजे गए श्रमिकों का रिकार्ड रखना होगा। इसके अलावा मनपा प्रशासन उद्यमियों को वीआइपी ट्रीटमेंट भी देगी। जो उद्यमी अपनी यूनिट पर ही श्रमिकों का लैब टैस्ट कराना चाहता है, मनपा टीम यूनिट पर जाकर श्रमिकों का टैस्ट करेगी। उद्यमी को इसके लिए प्रति श्रमिक पांच सौ रुपए का भुगतान करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो