scriptबहनोई के लालच देने पर 3.39 लाख के जाली नोट लेकर आया था बिहारी युवक | Bihari youth had brought fake notes of 3.93 lakhs on the greed of brot | Patrika News

बहनोई के लालच देने पर 3.39 लाख के जाली नोट लेकर आया था बिहारी युवक

locationसूरतPublished: Jan 18, 2021 09:26:57 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– दो साल फरार रहने के बाद सूरत लौटा, एसओजी ने वेडरोड से किया गिरफ्तार – After two years returning to Surat , SOG arrested from vedrod surat

बहनोई के लालच देने पर 3.39 लाख के जाली नोट लेकर आया था बिहारी युवक

बहनोई के लालच देने पर 3.39 लाख के जाली नोट लेकर आया था बिहारी युवक

सूरत. बिहार से लाई गई 3.93 लाख के जाली नोट सूरत में चलाने के मामले में पिछले दो साल से फरार चल रहे एक युवक को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) पुलिस ने वेडरोड से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक अमरोली पुलिस ने 2018 में डभोली चार रस्ता हरिदर्शन सोसायटी निवासी जगदीश वाघाणी व वेडरोड गोकुलम अपार्टमेंट निवासी मोहम्मद शेरुलबशर अंसारी को 3 लाख 93 हजार 300 की जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया था।
उन्होंने पूछताछ में बताया था कि जाली नोट उन्हें वेडरोड शिवम इंडस्ट्रियल निवासी नागेन्द्र भगत ने दिए थे। नागेन्द्र का नाम सामने आने पर वह उस समय बिहार सिवान जिले के चंदन छपरा गांव भाग गया था। वहां पुलिस से छिपकर रहा और फिर दो वर्षो तक अलग- अलग स्थानों पर मजदूरी की।
दो माह पूर्व वह फिर मजदूरी की तलाश में सूरत आ गया। वेडरोड पर ही एक लूम कारखाने में काम कर रहा था। उसके बारे में सूचना मिलने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि जल्दी रुपए कमाने के लालच में उसने सिवान जिले के ही दुधड़ा गांव निवासी अपने बहनोई अमित प्रसाद कुशवाहा से जाली नोट लिए थे और कमिशन पर सूरत के बाजार में घुसाने के लिए मित्र जगदीश व शेरूल बशर को दिए थे।

देशी पिस्तौल के साथ हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार
सूरत. क्राइम ब्रांच ने भाठेना इलाके से एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक देशी तमंचा और दो जीवीत कारतूस बरामद किए है। पुलिस के मुताबिक उमरवाड़ा चिमनी टेकरा सलीमनगर झोपड़पट्टी निवासी रीजवान शेख 2009 में नूर मलबारी हत्याकांड में पकड़ा गया था।
उसके बाद मारपीट के एक मामले में सलाबतपुरा थाने में पकड़ा गया था। रविवार को उसके संदिग्ध हालात में भाठेना वाडीवाला दरगाह के पास होने की सूचना मिलने पर उसे पकड़ा। तलाशी में उसके पास से एक देशी पिस्तौल व दो जिन्दा कारतूस बरामद हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो