scriptसूरत में प्रधानमंत्री के जन्मदिन मनाने के जोश में भाजपा और सरकार मरीजों का दर्द भूली | BJP and government forget pain in patients conscious of celebrating Pr | Patrika News

सूरत में प्रधानमंत्री के जन्मदिन मनाने के जोश में भाजपा और सरकार मरीजों का दर्द भूली

locationसूरतPublished: Sep 16, 2019 10:32:15 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

इमरजेंसी विभाग में पीसीएम इंजेक्शन समेत अन्य सुविधाएं बढ़ाने की मांग
मरीज सेवा समिति ने अस्पताल प्रशासन और विधायक को सौंपा ज्ञापन

सूरत में प्रधानमंत्री के जन्मदिन मनाने के जोश में भाजपा और सरकार मरीजों को दर्द भूली

सूरत में प्रधानमंत्री के जन्मदिन मनाने के जोश में भाजपा और सरकार मरीजों को दर्द भूली

सूरत.

न्यू सिविल अस्पताल एक ओर प्रधानमंत्री के जन्मदिन की तैयारियां चल रही हैं, वहीं मरीज सेवा समिति ने इमरजेंसी विभाग में मरीजों को पीसीएम इंजेक्शन नहीं मिलने समेत दूसरी दिक्कतें दूर करने की मांग के साथ अस्पताल प्रशासन तथा विधायक को ज्ञापन सौंपा है।
उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों पर बादलों की नजर, इन 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मरीज सेवा समिति के प्रमुख सुभाष झाडे ने ज्ञापन में मरीजों को हो रही तकलीफ का जिक्र किया है। उन्होंने बताया कि इमरजेंसी विभाग में पीसीएम इंजेक्शन उपलब्ध नहीं हैं। मानसून के कारण अस्पताल में बुखार, मलेरिया, डेंगू, टाइफाइड और पीलिया समेत कई बीमारियों के मरीज ज्यादा आ रहे हैं। गरीब मरीजों को चिकित्सक बाहर से इंजेक्शन खरीदकर लाने के लिए कहते हैं। अस्पताल में वेंटिलेटर, स्ट्रेचर और मरीजों को एक वार्ड से दूसरे वार्ड ले जाने के लिए सर्वेन्ट्स की कमी है।
ICC की ताजा रैंकिंग में भारत नंबर वन टेस्ट टीम, इस पड़ोसी देश की टीम को मिला बड़ा फायदा

ट्रोमा सेंटर के मरीजों को एक्स-रे की सुविधा नहीं मिलती। गंभीर मरीज को रेडियोलॉजी विभाग में लम्बी कतार के बीच एक्स-रे के लिए गुजरना होता है। इसके अलावा हड्डी वार्ड में चिकित्सकों द्वारा मरीजों के ऑपरेशन में लगने वाले सामान के नाम पर पांच हजार, सात हजार तो किसी से दस हजार रुपए लिए जाते हंै। मरीजों को बिल नहीं दिया जाता। जिस मरीज के पास पैसे नहीं होते, उसका ऑपरेशन नहीं होता। मरीजों के चादर-कम्बल से दुर्गन्ध की शिकायतें मिलती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो