अब अपने साथियों का प्रचार करने गए भाजपा प्रत्याशी

पहले चरण के मतदान के बाद भाजपा ने अपने सभी प्रत्याशियों को दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में रवाना कर दिया है। करीब 15-18 दिन की हाड़-तोड़ मेहनत क

By: मुकेश शर्मा

Published: 11 Dec 2017, 09:10 PM IST

सूरत।पहले चरण के मतदान के बाद भाजपा ने अपने सभी प्रत्याशियों को दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में रवाना कर दिया है। करीब 15-18 दिन की हाड़-तोड़ मेहनत के बाद भी प्रत्याशियों को आराम के दो पल नसीब नहीं हुए। उनकी बारी के बाद अब उन्हें पार्टी ने उनके साथियों के लिए पसीने बहाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

नोमिनेशन के बाद शहर में प्रचार का दौर चला। दोनों पार्टियों ने इस सोच के साथ मेहनत की कि एक भी सोसायटी उनके जन सम्पर्क से छूट नहीं जाए, लेकिन यह संभव नहीं हुआ। अधिकांश प्रत्याशियों ने 40 से 50 फीसदी सोसायटियों में जन सम्पर्क किया तो कई इससे भी कम में जा सके। सभी ने नुक्कड़ सभाओं, रोड शो और बड़े नेताओं की सभाओं के जरिए इस कमी को दूर करने की कोशिश की।

नौ दिसम्बर को सूरत में पहले फेज का मतदान पूरा होते ही भाजपा के सभी प्रत्याशियों को दूसरे चरण में लिए रवाना होने को कहा गया। इनमें से करंज के प्रत्याशी प्रवीण घोघारी ने घर में शादी की वजह से एक दिन का समय मांगा। नौ सीटों के प्रत्याशियों को वड़ोदरा, पाटण और बनासकांठा में प्रचार की जिम्मेदारी सौपी गई है।

सुबह-सुबह रवाना

शनिवार शाम पांच बजे मतदान पूरा होने के बाद सभी प्रत्याशियों में वोटिंग को लेकर जानकारी जुटाने की उत्कंठा रही। सभी अपने वार्ड प्रमुखों, बूथ प्रमुखों के जरिए जरूरी डाटा जुटाते रहे। संगठन के बड़े पदाधिकारियों ने भी बूथ स्तर की जानकारी एकत्रित की।

शाम तक सभी को पता चल गया था कि उन्हें दूसरे दिन सुबह कहां के लिए रवाना होना है। विधायक संगीता पाटिल को वड़ोदरा की अकोला सीट के लिए रवाना किया गया। हर्ष संघवी को बनासकांठा और पूर्णेश मोदी को खेड़ा जिला के महिसागर भेजा गया। विनोद मोरडिया को पादरा के लिए रवाना किया गया। ओलपाड के विधायक और भाजपा प्रत्याशी मुकेश पटेल सुबह कुछ घंटे ओलपाड में बिताने के बाद वड़ोदरा रवाना हो गए।

शादी की वजह से रुके

करंज सीट से भाजपा के प्रत्याशी प्रवीण घोघारी अपनी बहन के घर शादी की वजह से एक दिन सूरत में रुके। घोघारी ने बताया कि शनिवार देर रात तक बूथों की हालत से अवगत होता रहा, वहीं शादी की भी कुछ जिम्मेदारी संभाली। रविवार सुबह बहन के घर शादी में जुट गया। शादी के तुरंत बाद उन्हें वड़ोदरा रवाना होना है।

 

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned