scriptभाजपा के यह सांसद नहीं चाहते संसद की चौखट चढऩा | BJP MPs do not want Parliament to clash | Patrika News

भाजपा के यह सांसद नहीं चाहते संसद की चौखट चढऩा

locationसूरतPublished: May 09, 2018 09:45:39 pm

दमण-दीव सांसद लालू पटेल ने अगला लोकसभा चुनाव नहीं लडऩे की सार्वजनिक घोषणाजनता की भावनाओं की हो रही अवहेलना को बताया कारण

patrika photo
दमण. दमण-दीव के सांसद लालू पटेल ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लडऩे की घोषणा करके सबको अचम्भित कर दिया है। प्रदेश भाजपा कार्यालय में मेडिकल कॉलेज के लिए उत्सव मनाने की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में सांसद लालू पटेल ने स्पष्ट कह दिया कि वे अब लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे।
जनता की भावनाओं की हो रही अवहेलना
उन्होंने अपनी व्यथा व्यक्त करते हुए कहा कि जनता की भावनाओं की हो रही अवहेलना के चलते वे अब 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने पार्टी को वचन दिया कि अंतिम सांस तक भारतीय जनता पार्टी की सेवा और सहयोग करूंगा। सांसद लालू पटेल द्वारा भरी सभा में इस प्रकार के बयान देने से भाजपाई स्तब्ध हो गए। लोकसभा का चुनाव 11 महीने के भीतर होने वाला है और लालू पटेल ने चुनाव नहीं लडऩे की घोषणा कर दी है।
गौरतलब है कि सांसद लालू पटेल पिछले लंबे समय से दीव में किसानों को खेती का अधिकार, नेशनल हाइवे के कारण बंद पड़ी वाइन शॉप और रेस्टोरेंटों को फिर से खुलवाने का रास्ता, आम जनता से सीधे सरोकार रखने वाले कार्यों में प्रशासन का सख्त रुख सहित अन्य मुद्दे के कारण जनता के आक्रोश को सहन कर रहे थे। संभवत: इसी लिए सांसद लालू पटेल ने इतना बड़ा फैसला किया है।

केतन एनजीओ ने सुनी समस्याएं
दमण. केतन एनजीओ एवं डॉ.रमणीकलाल मेडिकल रिलीफ एण्ड रिसर्च ट्रस्ट ने लोकसंवाद कार्यक्रम के तहत बुधवार को नानी दमण के डोरी कड़ैया और मोटी दमण के झरी गांवों में लोगों से मुलाकात की।
संस्था प्रमुख केतन पटेल एवं उपप्रमुख अमी पटेल ने दोनों गांवों में पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनीं। लोगों ने घर-गृहस्थी की समस्याएं खुलकर बताईं। महिलाओं ने घर चलाने के लिये रोजगार की समस्या,पक्के मकानों की जरूरत बताते हुए सरकारी योजनाओं की पहुंच नहीं होने की बात कही। गृहणियों का कहना था कि हम अपने घर से ही काम करके आमदनी करना चाहती हैं, पर हम तक तंत्र की सीधी पहुंच नहीं होने से दिक्कत हो रही है। संस्था अध्यक्ष केतन पटेल ने समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित तंत्र का ध्यान आकृष्ट कराने का आश्वासन दिया। केतन एनजीओ की वाइस प्रेसिडेंट अमी पटेल ने कहा कि जो बहनें रोजगार के जरिए अपने परिवार का सहारा बनना चाहती हैं वह हमारी संस्था से संपर्क कर सकती हैं। संस्था प्रमुख केतन पटेल और उपप्रमुख अमी पटेल ने जरूरतमंद बुजुर्ग महिलाओं को राशन प्रदान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो