scriptBJP News: Elections in Uttar Pradesh, Gujarat is worried | BJP NEWS: उत्तरप्रदेश में चुनाव, फिक्रमंद है गुजरात | Patrika News

BJP NEWS: उत्तरप्रदेश में चुनाव, फिक्रमंद है गुजरात

-सूरत समेत गुजरातभर के चुनिंदा भाजपा कार्यकर्ताओं का दल पिछले चार-पांच महीनों से उत्तरप्रदेश में सक्रिय


-पेज कमेटी अभियान की योजना लगभग पूर्ण होने पर अब सूरत महानगरपालिका के पदाधिकारियों ने भी डाला वहां चुनावी डेरा


-गुजरात भाजपा के 165 चुनिंदा कार्यकर्ताओं ने उत्तरप्रदेश के अवध क्षेत्र की 71 विधानसभा में संभाली प्रचार कमान

सूरत

Updated: December 18, 2021 06:23:06 pm

सूरत. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव की अधिकारिक घोषणा अभी बाकी है, लेकिन भाजपा की गुजरात प्रदेश इकाई ने तो न केवल वहां चुनावी बिगुल बजा दिया है बल्कि तयशुदा विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर पार्टी के प्रचार की कमान भी संभाल ली है। इनमें सूरत महानगरपालिका के पदाधिकारियों के अलावा अन्य कार्यकर्ता शामिल है।
उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को दूसरी पारी खिलाने के लिए भाजपा की जोरदार तैयारियां केंद्रीय स्तर पर ही नहीं बल्कि राज्यवार स्तर पर कर ली है। इन तैयारियों का ही नतीजा है कि गुजरात के चुनिंदा 165 कार्यकर्ता उत्तरप्रदेश के अवध क्षेत्र के 11 जिलों की 71 विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिक चरण के सिलसिले में ना केवल पहुंच गए हैं बल्कि पार्टी रणनीति के अनुरूप कार्य भी प्रारम्भ कर दिए बताए हैं। भाजपा ने सधी हुई योजना के साथ उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है और इसके दूसरे चरण में अभी तीन दिन पहले ही गुजरात से 165 कार्यकर्ताओं का दल लखनऊ पहुंचा था। गुजरातभर से इन कार्यकर्ताओं का चयन यहां पर भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री रत्नाकर, प्रदेश महामंत्री प्रदीपसिंह वाघेला व उत्तरप्रदेश के अवध क्षेत्र में प्रवासी प्रमुख की जिम्मेदारी निभा रहे और प्रदेश उपाध्यक्ष जनक बगदाणा ने भाजपा गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल व संगठन की सहमति से किया था। इससे पहले सूरत समेत गुजरात के अन्य शहरों के पार्टी कार्यकर्ता वाराणसी में पेज कमेटी अभियान के सिलसिले में पिछले चार-पांच महीने से सक्रिय थे।
BJP NEWS: उत्तरप्रदेश में चुनाव, फिक्रमंद है गुजरात
BJP NEWS: उत्तरप्रदेश में चुनाव, फिक्रमंद है गुजरात
-गुजरात के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी मिलना गौरव के समान

गुजरात के सभी 165 कार्यकर्ताओं ने पार्टी स्तर पर अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में जाकर कार्य की कमान संभाल ली है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव में गुजरात के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी मिलना गौरव के समान है।
-जनक बगदाणा, अवध क्षेत्र, प्रवासी प्रमुख व गुजरात भाजपा उपाध्यक्ष

-यूं बनाई गई है प्रचार की कार्य योजना

गत पांच दिसम्बर को वाराणसी में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष के अलावा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ, उत्तरप्रदेश के संगठन मंत्री सुनील बंसल, चुनाव प्रभारी धमेंद्र प्रधान के अलावा सभी राज्य के सभी छह क्षेत्र के प्रवासी प्रमुखों की संयुक्त बैठक हुई थी। इस बैठक में अवध क्षेत्र की कमान संभालने के लिए गुजरात से प्रवासी प्रमुख के रूप में जनक बगदाणा भी शामिल थे। बैठक में गुजरात के अलावा राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार, मध्यप्रदेश, दिल्ली समेत आठ राज्यों के प्रवासी प्रमुखों ने अपने-अपने क्षेत्र की जिम्मेदारी ली थी।
BJP NEWS: उत्तरप्रदेश में चुनाव, फिक्रमंद है गुजरात-चुनिंदा कार्यकर्ताओं में यह हैं शामिल

403 विधानसभा वाले उत्तरप्रदेश राज्यों को भाजपा ने छह क्षेत्र में बांटा है। इसमें अवध क्षेत्र की जिम्मेदारी गुजरात भाजपा के पास है। लखनऊ व अयोध्या वाले अवध क्षेत्र के 11 जिलों में 71 विधानसभा शामिल है। यहां पहुंचे गुजरात के 165 कार्यकर्ताओं में पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व महापौर के अलावा चुनिंदा कार्यकर्ता शामिल है। प्रत्येक विधानसभा में दो प्रवासी प्रमुख व सहप्रमुख के अलावा 11 जिलों में भी दो-दो प्रवासी प्रमुख के रूप में कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है और इन कार्यकर्ताओं ने काम-काज भी संभाल लिया है।
BJP NEWS: उत्तरप्रदेश में चुनाव, फिक्रमंद है गुजरात-पहली बार 7 दिन, दूसरी बार 10 दिन

15 दिसम्बर को गुजरात के सभी 165 कार्यकर्ता लखनऊ पहुंच गए थे और अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में काम-काज की जिम्मेदारी संभालने के बाद अब यह वहां पर पहले चरण में सात दिन तक रुकेंगे। इस दौरान स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी योजना पर कार्य करेंगे। इसके बाद दूसरे चरण में एक जनवरी को वापस उत्तरप्रदेश जाएंगे और दस दिन तक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में रुकेंगे। तीसरे चरण में कार्यकर्ता 15 जनवरी को उत्तरप्रदेश पहुंचेंगे और फिर विधानसभा चुनाव पूरा होने तक वहीं पर रुककर अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।
BJP NEWS: उत्तरप्रदेश में चुनाव, फिक्रमंद है गुजरात

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यकोरोना से बचने एडवाइजरी जारी-फल और सब्जियों में बरतें ये सावधानियांमहाराष्ट्र से सटे CG के इस जिले में कोविड पॉजिटिविटी रेट बढ़ा, कलेक्टर ने स्कूल, आंगनबाडिय़ों को किया लॉक, टिफिन से मिलेगा बच्चों को गर्म भोजन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.