scriptBJP NEWS: राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत में लगी कतार | BJP NEWS: Queues in welcome for the state president of Rajasthan BJP | Patrika News

BJP NEWS: राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत में लगी कतार

locationसूरतPublished: Nov 23, 2019 09:06:47 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

आजादी की हीरक जयंती पर भारत बनेगी दुनिया की सबसे बड़ी आर्थिक ताकत-डॉ. पूनिया

BJP NEWS: राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत में लगी कतार

BJP NEWS: राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत में लगी कतार

सूरत. भारत का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत हाथों में है और जब 2022 में देश आजादी की हीरक जयंती मना रहा होगा तब तक हम दुनिया की सबसे बड़ी आर्थिक ताकत के रूप में विश्वपटल पर उभर चुके होंगे। यह बात पूरे अभिमान के साथ शनिवार को राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने सहारा दरवाजा के निकट कृषि बाजार के ऑडिटोरियम हॉल में समस्त राजस्थान समाज की ओर से आयोजित स्वागत समारोह में कही।
BJP NEWS: लोकतंत्र की बड़ी ताकत है गठबंधन-डॉ. सतीश पूनिया

डॉ. पूनिया के संबोधन के बाद स्वागत का लम्बा सिलसिला चला और इसमें सूरत समेत आसपास में बसे प्रवासी राजस्थानी समाज के विभिन्न संगठनों ने भावभरा स्वागत किया। स्वागत के लम्बे चले दौर में राजस्थान की सभी छत्तीस कौम व उनके विभिन्न संगठनों ने फूलहाल, शॉल, तलवार, प्रतीक चिह्न आदि भेंटकर अपनी भावना डॉ. पूनिया के प्रति प्रकट की। संबोधन में डॉ. पूनिया ने बताया कि वे राजनीतिक दृष्टिकोण से ढाई दशक से भी ज्यादा समय से गुजरात आते-जाते रहे है और तब कही बात आज भी दोहराता हूं कि देश में कई प्रांत है और उनकी बोलचाल, रहन-सहन, खान-पान अलग-अलग है लेकिन गुजरात व राजस्थान दो सगे भाई के समान है और यहीं वजह है कि यहां बसे राजस्थानी और वहां बसे गुजरातियों में कोई भेद नही है। समारोह में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यक्रमों के बारे में बताया कि देश की राजनीति को सामाजिक सरोकारों से जोडऩे की दिशा में किसी सरकार ने कार्य किया तो वह मोदी सरकार है। करनाल से शुरू बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान हो या फिर स्वच्छ भारत अभियान।
राजस्थान भाजपा को मिला ‘मुखिया’, सतीश पूनिया के नाम पर लगी मुहर, अब तक ये दिग्गज संभाल चुके हैं जिम्मा

सामाजिक सरोकार से जुड़े केंद्र सरकार के यह सभी अभियान जन-जन के अभियान बने और तभी आज गौरव से कह सकते है कि उज्जवला मिशन से देश के 10 करोड़ घरों में उजाला पहुंचा और स्वच्छ भारत मिशन से मातृशक्ति को मान-सम्मान और स्वाभिमान का जीवन मिला। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से बेटी दर 900 से बढक़र साढ़े नौ सौ तक पहुंची है। प्रवासी राजस्थानियों की कई सामाजिक, व्यापारिक समस्याएं है उन पर प्रदेश भाजपा मजबूती से कार्य करेगी और अजेय राजस्थान, अजेय भाजपा के संकल्प को पूरा करेगी।
पूनिया क्यों पहुंचे दिल्ली दरबार में

समारोह के दौरान राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री व रामगंजमंडी के विधायक मदन दिलावर, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज समेत अन्य कई मौजूद थे। इससे पूर्व सूरत एयरपोर्ट पर भी डॉ. पूनिया का स्वागत प्रवासी राजस्थानी समाज की ओर से किया गया।

एक के बाद एक कई समाज-संगठन आए


सहारा दरवाजा के निकट कृषि बाजार के ऑडिटोरियम हॉल में समस्त राजस्थान समाज की ओर से आयोजित स्वागत समारोह में डॉ. सतीश पूनिया के सम्मान के लिए प्रवासी राजस्थानियों के कई समाज व संगठन के पदाधिकारी मंच पर आए। इस दौरान मंच पर स्वागत करने वालों की कतार लग गई और करीब आधे घंटे से अधिक समय तक स्वागत का सिलसिला चलता रहा।

वस्त्र निर्माण भी देखा


दोपहर में डॉ. सतीश पूनिया पांडेसरा की लक्ष्मीपति मिल परिसर में औपचारिक मुलाकात के लिए गए। यहां पर उनके सम्मान में लक्ष्मीपति परिवार की ओर से समारोह रखा गया। इस दौरान समूह के गोविंदप्रसाद सरावगी, संजय सरावगी समेत अन्य कई मेहमान मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन विश्वनाथ पचेरिया ने किया। समारोह के बाद डॉ. पूनिया ने मिल परिसर में भ्रमण कर वस्त्र निर्माण की गतिविधि को बारीकी से देखा।

श्याम पैलेस में स्वागत

राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया के सूरत आगमन मौके पर शनिवार सुबह वेसू के वीआईपी रोड पर श्याम पैलेस में स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन, गुजरात के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश भारुका समेत अन्य व्यापारियों की कई समस्याओं के बारे में भी उन्हें जानकारी दी। इस मौके पर श्रीआदर्श रामलीला ट्रस्ट के अध्यक्ष बाबुलाल मित्तल, गणेश चंगोईवाला, आनंद सतनालीवाला, संतोष शर्मा, दिनेश पुरोहित, अनुराग कोठारी, डॉ. संजय अग्रवाल आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो