scriptBJP SURAT NEWS: भाजपा कार्यकर्ता सीखेंगे शासन-अनुशासन का सबक | BJP SURAT NEWS: BJP workers will learn the lesson of governance-discip | Patrika News

BJP SURAT NEWS: भाजपा कार्यकर्ता सीखेंगे शासन-अनुशासन का सबक

locationसूरतPublished: Oct 16, 2021 08:19:57 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-बदलते वक्त के साथ रिसोर्ट कल्चर भी शुरू, पहले विद्यालय, मंदिर समेत अन्य स्थलों पर होते थे ऐसे कार्यक्रम

BJP SURAT NEWS: भाजपा कार्यकर्ता सीखेंगे शासन-अनुशासन का सबक

BJP SURAT NEWS: भाजपा कार्यकर्ता सीखेंगे शासन-अनुशासन का सबक

सूरत. सिल्कसिटी सूरत, गुजरात व देश में सत्ता के केंद्र में वर्षों से स्थापित भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता व पदाधिकारी और चुने हुए जनप्रतिनिधियों ने शनिवार से आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में शासन-अनुशासन का सबक सीखना प्रारम्भ कर दिया है। वर्ग की शुरुआत ओलपाड रोड पर वैदिक रिसोर्ट में प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने भाजपा के इतिहास व विकास के संबोधन के साथ की गई है।
करीब चार वर्ष बाद भाजपा सूरत जिला व महानगर इकाई का प्रशिक्षण वर्ग पहली बार रिसोर्ट कल्चर के साथ शनिवार को ओलपाड-हांसोट रोड स्थित वैदिक रिसोर्ट में प्रारम्भ किया गया। तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के पहले दिन पांच सत्र अलग-अलग विषय पर आयोजित किए गए। इनमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, प्रदेश प्रभारी रत्नाकर, विचार परिवार के डॉ. अखिलेश पांडे आदि ने संबोधन किया। प्रशिक्षण वर्ग में भाजपा महानगर व जिला इकाई के सभी अपेक्षित कार्यकर्ता, पदाधिकारी, वार्ड अध्यक्ष, महामंत्री व प्रभारी के अलावा विधायक, पार्षद, सांसद व मंत्री व पूर्व मंत्री तक शामिल है। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने 6 अप्रेल 1980 को स्थापित भाजपा से पहले 19 अक्टूबर 1951 को स्थापित भारतीय जनसंघ के गठन का इतिहास और विकास कार्यकर्ताओं को बताया। पाटिल के बाद दूसरे सत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भाजपा समेत विचार परिवार के सभी संगठन और और उनकी कार्यप्रणाली के बारे में डॉ. अखिलेश पांडे ने कार्यकर्ताओं को जानकारी दी। तीसरे सत्र में अनुशासन का सबक भाजपा के प्रदेश प्रभारी रत्नाकर ने संगठन की सरंचना में कार्यकर्ताओं की भूमिका के बारे में कई जानकारियां दी। शासन का पाठ केंद्र व राज्य सरकार में अंत्योदय के प्रयासों के बारे में वक्ता करसन टीलवा व अन्य वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं को बताया। तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में कुल पंद्रह सत्र आयोजित होंगे और इनमें अलग-अलग वक्ता विभिन्न विषयों के बारे में कार्यकर्ताओं को जानकारी देंगे।
– बदलते वक्त में बदली सुविधाएं

कुछ वर्षों पहले तक भाजपा के इस तरह के प्रशिक्षण वर्ग राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विद्याभारती संचालित सरस्वती विद्या मंदिर अथवा शिशु मंदिर भवन में आयोजित किए जाते रहे हैं। विद्या मंदिर भवन के अलावा बड़े मंदिर भवनों में भी इस तरह के प्रशिक्षण वर्ग होते रहे हैं। चार-पांच वर्ष पहले सूरत महानगर व जिला भाजपा इकाई का प्रशिक्षण वर्ग वड़ोदरा जिले में करजण के आगे श्रीस्वामीनारायण मंदिर परिसर में आयोजित हुआ था। इस बार वर्ग का आयोजन ओलपाड रोड स्थित वैदिक रिसोर्ट में किया गया है जो कि बदलते वक्त के साथ स्थल परिवर्तन के रूप में गिना जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो