वाहनों के शीशे से काली फिल्म हटाई, कई जब्त

ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वालों पर पुलिस ने की कार्रवाई


Police took action against those who did not follow the traffic rules

By: Sunil Mishra

Updated: 01 Sep 2020, 01:45 AM IST

वलसाड. मनमाने तरीके से जहां तहां वाहन खड़े कर यातायात में बाधा बने वाहनों के खिलाफ सिटी पीआई ने अभियान चलाते हुए कई वाहनों को जब्त कर लिया। कई वाहनों के शीशे से काली फिल्म भी निकलवाई।
बताया गया है कि वलसाड शहर में अवैध तरीके से पार्किंग करने के कारण ट्रैफिक की समस्या बढ़ती ही जा रही थी। इसके अलावा कार के शीशे पर काली फिल्म लगाकर चलने वालों के खिलाफ भी शिकायतें मिल रही थी। इसके कारण गुरुवार को सिटी पीआई भट्ट अपने स्टाफ के साथ सड़क पर निकले और आजाद चौक, तिथल रोड, गौरव पथ समेत की जगहों पर जांच की। इस दौरान यातायात में बाधा उत्पन्न करने वाली वहां खड़ी गाडिय़ों के चालान काटे। कई वाहनों को जब्त भी किया गया। इसके अलावा शीशे पर काली फिल्म चढ़ाकर घूमने वालों को रोक कर जुर्माना वसूलने के साथ ही फिल्म भी निकलवाई। पीआई ने कहा कि शहर में कई जगहों पर अवैध तरीके से सब्जी एवं अन्य ठेले लगाकर वाहनों के आवागमन में बाधा बनते हैं। इससे जाम की समस्या खड़ी होती है, लेकिन नपा इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है। इस कारण पुलिस ने अभियान ट्रैफिक जाम की समस्या दूर करने का अभियान शुरू किया है। उन्होंने लोगों से अवैध तरीके से वाहन कहीं भी पार्क न करने की सलाह देते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी है।

किसानों को समृद्ध बनाने के लिए राज्य सरकार प्रयत्नशील
वापी. मुख्यमंत्री किसान सहायता योजना एवं कृषि विभाग की नवीनतम योजनाओं की जानकारी किसानों को देने के लिए जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
रविवार को पारडी तहसील मुख्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए वन एवं आदिजाति विकास राज्य मंत्री रमण पाटकर ने कहा कि राज्य के सभी किसानों को आर्थिक तौर पर समृद्ध बनाने के लिए राज्य सरकार प्रयत्नशील है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा के समय किसानों को बहुत ज्यादा नुकसान होता है। किसानों को बर्बाद होने से बचाने के लिए मुख्यमंत्री किसान योजना बनाई गई है। खरीफ फसल के 33 से 60 प्रतिशत तक नुकसान पर 20 हजार, 60 प्रतिशत से अधिक के नुकसान पर 25 हजार प्रति हेक्टेयर की दर से अधिकतम चार हेक्टेयर तक के नुकसान का मुआवजा तय किया गया है। राज्य के छोटे बड़े और सीमांत समेत 86 लाख किसानों को इस योजना का लाभ सरलता से उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने इस दौरान किसान बीमा योजना, आयुष्यमान योजना समेत किसानों से जुड़ी योजनाओं की जानकारी देते हुए इसका लाभ लेने का आह्वान किया। कलक्टर आरआर रावल ने भी कई योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश में गाय को माता की तरह पूजन किया जाता है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने पशुपालक किसानों के लिए देश गाय के निभाव खर्च के तौर पर नौ सौ रुपए की सहायता देती है। कार्यक्रम में सांसद डॉ केसी पटेल, विधायक भरत पटेल, पारडी तालुका पंचायत प्रमुख नरेश पटेल, वलसाड तहसील पंचायत प्रमुख प्रियंकाबेन पटेल, जिला विकास अधिकारी अर्पित सागर, कई गांव के सरपंच तथा किसान मौजूद थे।

Show More
Sunil Mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned