script

वराछा में नए नोटों की कालाबाजारी

locationसूरतPublished: Oct 15, 2017 09:23:34 pm

वराछा इलाके में ५० और २०० रुपए के नए नोटों की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। पुलिस ने कुल ९१ लाख रुपए की नोट जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है। प

Black marketing of new notes in Barachha

Black marketing of new notes in Barachha

सूरत।वराछा इलाके में ५० और २०० रुपए के नए नोटों की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। पुलिस ने कुल ९१ लाख रुपए की नोट जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक वराछा रोड पर गोवर्धन एन.वणझारा के नाम से फटे पुराने नोटों का कारोबार करने वाला राजेश वणझारा नए नोटों की कालाबाजारी कर रहा था। दीपावली के चलते वह ग्राहकों को ५० व २०० रुपए की नई नोटों के बंडल उपलब्ध करवाता था और उनसे प्रति बंडल ७५० रुपए लेकर २५०० रुपए तक अतिरिक्त (कमीशन) वसूल करता था।

उसके बारे में मुखबिर से सूचना मिलने पर दबिश की गई तो २०० रुपए दर के ४७ लाख ९६ हजार ६०० रुपए के नए नोट व ५० की दर के १९ लाख १६ हजार ७५० रुपए के नए नोट बरामद हुए। इसके अलावा अन्य पुराने नोट मिला कर ९१ लाख रुपए नकद मिले। जिन्हें जब्त कर राजेश को हिरासत में लिया गया है तथा मामले के संबंध में आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है। राजेश ने इतने नोट कहां से व कैसे हासिल किए इस बारे में आयकर विभाग आगे की जांच करेगा।

चुनाव में लगी शिक्षकों की ड्यूटी, मुख्यालय न छोडऩे के निर्देश

गुजरात में दिसंबर महीने में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को देखते हुए कई प्राइमरी, माध्यमिक, उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के शिक्षकों व प्रशासनिक कर्मचारियों की चुनावों में ड्यूटी लगाई गई है।

कईयों को बूथ लेवर ऑफिसर (बीएलओ) की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे शिक्षकों, कर्मचारियों को नौ से २५ अक्टूबर के दौरान अपना काम पूरा करके चुनाव अधिकारी को बताने के लिए कहा है।चुनावी प्रशिक्षण कभी भी शुरू होगा, जिससे मुख्यालय न छोडऩे का भी निर्देश है।

शनिवार दोपहर को यह निर्देश स्कूलों को शहर डीईओ के जरिए भेजा गया। प्रशासनिक कर्मचारियों का कहना है कि १३ अक्टूबर की तिथि है और शनिवार को दोपहर को निर्देश दिया है। जब तक मिला तब तक कई शिक्षक कर्मचारी दीपावली के लंबे अवकाश के चलते अपना काम जल्दी करके स्कूल से चले गए। ऐसे में उनका संपर्क करने में भी दिक्कत हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो