scriptBLACK MARKETING REMEDESVIR : निजी अस्पताल की महिलाकर्मी और उसका पति पकड़ा गया | BLACK MARKETING : private hospital woman and her husband caught | Patrika News

BLACK MARKETING REMEDESVIR : निजी अस्पताल की महिलाकर्मी और उसका पति पकड़ा गया

locationसूरतPublished: May 08, 2021 11:26:50 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– अस्पताल के मेडिकल स्टोर से हासिल किए रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे थे- Black marketing of Remedesvir injection obtained from the hospital’s medical store

BLACK MARKETING REMEDESVIR : निजी अस्पताल की महिलाकर्मी और उसका पति पकड़ा गया

BLACK MARKETING REMEDESVIR : निजी अस्पताल की महिलाकर्मी और उसका पति पकड़ा गया

सूरत. कोरोना संक्रमण के मुश्किल दौर में लोगों की जान और माल के साथ खिलवाड़ करने वालों के चेहरे लगातार सामने आ रहे है। क्राइम ब्रांच ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए एक निजी अस्पताल की महिलाकर्मी व उसके पति को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक अडाजण साईं रचना सोसायटी निवासी हितेष रेतीवाला और मालवीय अस्पताल में काम करने वाली उसकी पत्नी रश्मि मिलकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे थे। कोरोना संक्रमण के जोर पकडऩे के कारण रेमडेसिविर इंजेक्शन की बाजार में किल्लत होने के कारण सरकार ने निजी तौर पर इंजेक्शन रखने और इसकी खरीद फरोक्त पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।
इस बात को जानते हुए भी दोनों जरुरतमंदों से मुंहमांगे दाम वसूल कर इंजेक्शन की अवैध रूप से बिक्री करते थे। मुखबिर से सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच ने डमी ग्राहक भेज कर उन्हें रंगे हाथों पकडऩे के लिए जाल बिछाया। पुलिस ने गुरुवार को अडाजण परशुराम गार्डन के निकट अष्टविनायक सोसायटी के सामने इंजेक्शन लेकर आए हितेश व रश्मि को पकड़ लिया। उनके कब्जे से तीन सीलबंद इंजेक्शन बरामद हुए, जिनमें से दो एक ही कंपनी के थे।
कोरोना पॉजिटिव निकला हितेष

पुसिल ने बताया कि हिरासत में लेने के बाद दोनों का कोविड टेस्ट करवाया गया, जिसमें हितेष कोरोना पॉजिटिव पाया गया। रश्मि की रिर्पोट निगेटिव आने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में बताया कि उसने बरामद रेमडेसिविर इंजेक्शन मालवीय अस्पताल के ही मेडिकल स्टोर से हासिल किए थे। पुलिस ने शुक्रवार शाम रश्मि को अदालत में पेश ेर तीन दिन के रिमांड पर लिया है।

11-11 हजार में दो इंजेक्शन बेचे

रश्मि ने पुलिस को बताया कि जब्त किए तीन इंजेक्शनों के अलावा अस्पताल के मेडिकल स्टोर से उसने दो और इंजेक्शन करीब एक हजार 800 रुपए में हासिल किए थे। जिन्हें बाद में किसी जरुरतमंद को 11 हजार रुपए प्रति इंजेक्शन लेकर बेचा था। इसके अलावा उन्होंने और कितने इंजेक्शन बेचे इस बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है।
—————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो