एम्बुलेंस में आग के बाद ब्लास्ट, 7 घायल

अमरोली के मोटा वराछा क्षेत्र में बुधवार दोपहर एक एम्बुलेंस में आग लगने के बाद हुए धमाके से अफरा-तफरी मच गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के कई मकानो

By: मुकेश शर्मा

Published: 04 Jan 2018, 05:59 AM IST

सूरत।अमरोली के मोटा वराछा क्षेत्र में बुधवार दोपहर एक एम्बुलेंस में आग लगने के बाद हुए धमाके से अफरा-तफरी मच गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के कई मकानों में धमक महसूस की गई। एम्बुलेंस के परखच्चे उडऩे और मकानों के शीशे टूटने से एक परिवार समेत सात जने घायल हो गए। दमकल विभाग और पुलिस के मुताबिक हादसा दोपहर करीब एक बजे हुआ। मोटा वराछा में मारूतीनंदन सोसायटी निवासी संदीप सावलिया को एम्बुलेंस का मालिक बताया जा रहा है। उसने एम्बुलेंस मारूतीनंदन सोसायटी के बाहर महादेव चौक के पास सडक़ किनारे पार्क की थी। अचानक उसमें आग भडक़ उठी। देखते ही देखते आग ने पूरी एम्बुलेंस को चपेट में ले लिया।


जलती एम्बुलेंस में जबरदस्त धमाका हुआ और पूरा इलाका इसकी गूंज से दहल उठा। लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आसपास पार्क कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा। धमाके के कारण दस से अधिक मकानों के शीशे-दरवाजे तो टूटे ही, सामान भी अस्त-व्यस्त हो गया।एम्बुलेंस के परखच्चे इन मकानों तक गिरने से एक ही पारिवार के चार सदस्यों समेत 7 जने घायल हो गए।

इनमें से छह को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती किया गया है। घायलों में विजय खीमजी (35), बीना विजय (34), जाहन्वी विजय (6 ), लक्ष्य विजय (2), हेमाक्षीबेन (17) और शोभनाबेन (30) शामिल हैं।

सिलेंडर से रिसाव की आशंका

हादसे की खबर मिलने के बाद अमरोली पुलिस तथा दमकल विभाग के अधिकारी और जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग पर काबू पाया। दमकल अधिकारी के मुताबिक एम्बुलेंस में लगे ऑक्सीजन या नाइट्रोजन के सिलेंडर से रिसाव के कारण आग लगने की आशंका है। अमरोली पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

7 लाख की चोरी

खटोदरा थाना क्षेत्र के आभवा गांव के एक बंद मकान से नकदी समेत सात लाख रुपए की चोरी का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक गांव में देसाई फलिया निवासी किसान प्रग्नेश देसाई शनिवार को परिजनों समेत कामरेज तहसील के वाव गांव गया था। वह मंगलवार शाम लौटा तो मकान के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ था, अंदर का सामान अस्त-व्यस्त था और ११ हजार रुपए नकद तथा जेवर समेत करीब सात लाख रुपए का माल गायब था।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned