BOARD EXAM : दीपावली वेकेशन में भरने पड़ेंगे बोर्ड परीक्षा के फॉर्म

- सभी आवेदन ऑनलाइन होंगे स्वीकार
- राज्य में लाखों विद्यार्थियों के भरे जाएंगे आवेदन

सूरत.
गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा के फॉर्म दीपावली वेकेशन के दौरान भरने पड़ेंगे। राज्य में लाखोंविद्यार्थियों के बोर्ड परीक्षा के आवेदन वेकेशन के दौरान भरे जाएंगे। नवम्बर तक फॉर्म भरने की समय सीमा तय की गई है।

OMG : खिलाडिय़ों को बना दिया भेड़-बकरी..!

मार्च 2020 में गुजरात बोर्ड परीक्षा होने वाली है। इसके लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। फॉर्म भरने से पहले राज्य के सभी स्कूलों व शिक्षकों का अनिवार्य रूप से पंजीकरण करने का आदेश दिया था। इसके बिना फॉर्म स्वीकार नहीं करने की चेतावनी दी गई थी। राज्यभर में करीब 17 हजार से अधिक स्कूल हैं, इनमें 17 लाख से अधिक विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा के योग्य हैं। 10वीं के लिए 19 अक्टूबर से परीक्षा फॉर्म भरने की शुरुआत हो गई है।

POLICE IN ACTION : पुलिस ने विद्यार्थियों से वसूला 50 हजार का जुर्माना

फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 18 नवम्बर तय की गई है। बीच में दीपावली वेकेशन आ रहा है। वेकेशन के कारण फॉर्म भरना मुश्किल हो जाएगा। अंतिम समय पर फॉर्म भरने की शुरुआत की गई तो ऑनलाइन प्रक्रिया में सर्वर हेंग की समस्या आ सकती है। इसलिए स्कूलों को दीपावली वेकेशन के दौरन भी विद्यार्थियों के फॉर्म भरने पड़ेंगे। राज्यभर में 24 अक्टूबर प्रथम शैक्षणिक सत्र का अंतिम दिन है, 25 अक्टूर से स्कूलों में छुट्टी शुरू हो जाएगी।
GSEB : गुजरात बोर्ड स्कूल में लागू करनी होगी एनसीइआरटी किताब

Show More
Divyesh Kumar Sondarva
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned