scriptBoth the policemen of Kapodra police station made illegal recovery fro | कापोद्रा थाने के दोनों पुलिसकर्मियों ने सैकड़ों वाहन चालकों से की अवैध वसूली | Patrika News

कापोद्रा थाने के दोनों पुलिसकर्मियों ने सैकड़ों वाहन चालकों से की अवैध वसूली


- वराछा में छपवाई थी फर्जी रसीद बुकें,सात का किया इस्तेमाल
- क्राइम ब्रांच ने दोनों को सोमवार तक अतिरिक्त रिमांड पर लिया

सूरत

Published: April 02, 2022 03:10:47 pm

सूरत. ट्रैफिक चालान की फर्जी रसीद बुकें छपवा कर वाहन चालकों से अवैध वसूली कर रहे कापोद्रा थाने के दोनों पुलिसकर्मियों ने पिछले करीब आठ महीनों के दौरान सैकड़ों वाहन चालकों से लाखों रुपए की अवैध वसूली की थी। मामले की जांच कर रहे क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक एनवी बारोट ने बताया कि आरोपी लोकरक्षक रमीज अनवर के घर तलाशी में सात फर्जी रसीद बुकें बरामद हुई है।
कापोद्रा थाने के दोनों पुलिसकर्मियों ने सैकड़ों वाहन चालकों से की अवैध वसूली
कापोद्रा थाने के दोनों पुलिसकर्मियों ने सैकड़ों वाहन चालकों से की अवैध वसूली
जिनका इस्तेमाल किया जा चुका था। पुलिस इन बुकों में रसीदों की कुल संख्या और टोटल राशि की जानकारी तो नहीं दी हैं। लेकिन एक बुक में करीब सौ रसीदें भी हो तो अवैध वसूली की राशि लाखों में हो सकती हैं। उन्होंने बताया कि उसके साथी लोकरक्षक प्रताप के घर से कोई रसीद बुक नहीं मिली हैं।
रमीज अनवर से प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि फर्जी रसीद बुकें उसने वराछा बरोड़ा प्रिस्टेज इलाके में विष्णु नाम के व्यक्ति की मदद से छपवाई थी। विष्णुु की तलाश की जा रही है। उसके पकड़े जाने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी की कुल कितनी रसीद बुकें छपवाई गई थी। उन्होंने रमीज और प्रताप के अलावा कापोद्रा वन मोबाइल पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की गई है। लेकिन अभी तक की जांच में किसी और की भूमिका सामने नहीं आई है।
बहरहाल दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी हैं। यहां उल्लेखनीय है कि कापोद्रा थाने की मोबाइल वन पर तैनात लोकरक्षक जवान रमीज और ड्राइवर प्रताप फर्जी रसीद बुक से अवैध वसूली करने के आरोप में पकड़े गए थे। बुधवार सुबह सरथाणा वालक पाटिया के पास ट्रैफिक पुलिसकर्मी कनु भाटी ने राजकोट पासिंग की एक बस को प्रतिबंधित समय में प्रवेश को लेकर रोका था। बस के खलासी ने उन्हें बताया कि वराछा हीराबाग में उनका चालान कर दिया गया है।
उसने एक हजार रुपए दंड की रसीद भी दिखाई, लेकिन रसीद फर्जी होने की आशंका के चलते कनुभाटी ने रसीद की तस्दीक की। रसीद फर्जी होने की बात स्पष्ट होने पर बस चालक को रसीद देने वाले रमीज और प्रताप के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।
-----------------------
चेम्बर ऑफ कॉमर्स के उप सचिव का पड़ोसी से विवाद

सूरत. चेम्बर ऑफ कॉमर्स के उप सचिव का पडोसी के साथ जूते रखने को लेकर विवाद हो गया। जिसको लेकर पडोसी ने उन पर हमला कर दिया। घटना के संबंध में अडाजण पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। पुलिस के मुताबिक पाल ईडन इंकलेव निवासी पॉलिक देसाई पर उनके पडौसी राहुल व दो अज्ञात युवकों ने हमला किया। राहुल ने देर रात दरवाजा खटखटाया। खोलने पर जूते रखने को लेकर उनकी पत्नी के उसकी पत्नी के साथ हुए विवाद की रंजिश हमला कर दिया। उन्हें ताल घूसों से पीटा। सूचना मिलने पर अडाजण पुलिस मौके पर पहुंच गई।
-----------------------
सुरक्षाकर्मी से मिल मालिक की गर्दन पर चाकू लगा कर छह लाख लूटे

सूरत. सचिन जीआईडीसी में दिनदहाड़े कपड़ा मिल में ड्यूटी पर तैनात एक सुरक्षाकर्मी ने अपने मिल मालिक के गले पर चाकू रख कर छह लाख रुपए लूट लिए। पुलिस के मुताबिक भीमराड कैनाल रोड पर वास्तु डिस्कवरी अपार्टमेंट निवासी प्रवीण बाबरिया से उनकी सचिन जीआईडीसी में गोवर्धन सिल्क मिल में काम करने वाले सुरक्षाकर्मी सुमित शर्मा ने रुपए लूट लिए।
सुमित अचानक कार्यालय में घुसा और चाकू निकाल कर रुपए व जरूरी कागजात भरा बैग लूट लिया। सिर्फ तीन मिनट में वारदात को अंजाम देकर भाग निकला। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए उसकी पहचान कर तलाश शुरू कर दी है।
---------------------
घर में घुस कर महिला से छेड़छाड़

सूरत. अमरोली क्षेत्र में एक युवक ने घर में घुस कर विवाहिता के साथ छेड़छाड़ की और विरोध करने पर उसके पति को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक पीडि़ता 29 मार्च को दोपहर के समय घर में अकेली थी। उस दौरान मौका देख कर अमरोली स्मित रेजिडेंसी निवासी राजू गुजरिा मौका देख कर घर में घुस गया और उसके साथ छेड़छाड़ की।
----------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

हरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाबLIC IPO : एलआईसी आईपीओ आज होगा सूचीबद्ध, इतने रुपए पर होगी लिस्टिंगमध्यप्रदेश: दो समुदायों में तनाव के बाद देर रात नीमच सिटी में धारा 144 लागू'हिन्दी' बॉक्स ऑफिस पर 'बादशाहत': दक्षिण की फिल्मों का धमाल बॉलीवुड के लिए कड़ी चुनौतीHoroscope Today 17 May 2022: आज इन राशि वालों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, आर्थिक कष्टों का निकलेगा हल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.