OMG : सरकारी कार से शराब की बोतलें मिली !


- ड्राइवर समेत सूरत डीजीजीआई के पांच अधिकारी गिरफ्तार
Five including four surat DGGI's officers arrested in pardi valsad

By: Dinesh M Trivedi

Published: 21 Nov 2020, 09:29 AM IST

सूरत. दीपावली की छुट्टियों के दौरान वलसाड़ जिले की पारड़ी पुलिस ने एक कार से शराब की बोतलें बरामद कर सूरत डीजीजीआई (डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस, गुड्स एंड सर्विस टैक्स ) के चार अधिकारियों समेत पांच को गिरफ्तार किया है। वहीं, इस घटना के बाद चारों अधिकारियों को स्थानान्तरित भी कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, सूरत डीजीजीआई के इंसपेक्टर हरेन्द्र यादव, सुप्रिटेंडेंट संजीव कुमार रॉय, राकेश शर्मा, दीपकुमार सिंह ड्राइवर मानवीर सिंह के साथ सोमवार को सर्च कार्रवाई में गए थे। रात दमण की ओर से सूरत आ रहे थे। उस दौरान वलसाड़ जिले के पारड़ी थाना क्षेत्र में कलसर पातलिया चेक पोस्ट के पास पुलिस ने उनकी कार नम्बर जीजे 05 आरजी 7373 रोकी।

तलाशी में पुलिस को कार की सीट के नीचे छिपा कर रखे 12 बीयर के टीन और एक शराब की बोतल बरामद हुई। पकड़े अधिकारियों ने पुलिस को बताया कि वे सर्च कार्रवाई में गए थे। शराब की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। शराब ड्राइवर ने उनकी कार में रखी होगी, लेकिन पुलिस ने उनकी दलील नहीं सुनी। पुलिस ने शराब जब्त कर मामला दर्ज किया और पांचों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, गिरफ्तारी के बाद चारों अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई हुई और उन्हें सूरत से स्थानान्तरित कर दिया गया है।

निजी टैवल्स एजेन्सी की हैं कार :


सूत्रों का कहना हैं कि जिस कार से शराब बरामद हुई वह एक ट्रैवेल एजेन्सी की है। इसी एजेन्सी द्वारा सूरत डीजीजीआई को सरकारी ठेके पर वाहन उपलब्ध करवाए जाते हैं। डीजीजीआई के साथ आयकर विभाग, सीजीएसटी, कस्टम विभाग को भी इसी एजेन्सी द्वारा वाहन मुहैया करवाए जाते हैं। सूरत के अलावा वडोदरा में भी कई केन्द्रीय विभागों को इसी एजेन्सी द्वारा वाहन मुहैया करवाए जाते हैं।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned