इ-टिकटों की कालाबाजारी कर रहा दलाल गिरफ्तार

रांदेर में रेलवे सुरक्षा बल की कार्रवाई

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 03 Jan 2020, 09:18 PM IST

सूरत.

सूरत रेलवे सुरक्षा बल की क्राइम ब्रांच ने बुधवार को रांदेर क्षेत्र में इ-टिकट की कालाबाजारी करने वाले अनाधिकृत दलाल को गिरफ्तार किया है। उसके पास 56 इ-टिकट मिले, जिनकी कीमत 78 हजार 183 रुपए है।

ग्रीष्मावकाश के लिए लम्बी दूरी की ट्रेनों में बुकिंग शुरू हो चुकी है। पंद्रह अप्रेल के बाद वाली जिन ट्रेनों में ओपनिंग हुई है, उनमें कन्फर्म टिकट मिलना मुश्किल है। राजस्थान पत्रिका ने हाल ही ग्रीष्मावकाश के दौरान यूपी-बिहार तथा राजस्थान जाने वाली गाडिय़ों की रिपोर्ट प्रकाशित की थी। रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि ग्रीष्मावकाश की बुकिंग में अनाधिकृत दलाल सक्रिय हो गए हैं।

सूरत रेलवे सुरक्षा बल की अपराध शाखा ने बुधवार को रांदेर रोड रामनगर चार रास्ता के श्रीनाथ कॉम्प्लेक्स में कसवा टूर्स एंड ट्रैवल्स पर छापे की कार्रवाई की। टीम ने वहां अफरोज हसन खान (38) को गिरफ्तार किया। उसके पास 56 इ-टिकट बरामद हुए। उसके खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूछताछ में अफरोज ने बताया कि वह निजी आइडी से ग्राहकों के लिए इंटरनेट से इ-टिकटों की बुकिंग करता था। रेलवे सुरक्षा बल ने उसकी दुकान से सीपीयू, निजी आइडी-पासवर्ड लिस्ट समेत अन्य सामग्री जब्त की है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned