scriptबजट 2020-21 की उलटी गिनती शुरू, जानें क्या होगा खास? | Budget 2020-21 countdown begins | Patrika News

बजट 2020-21 की उलटी गिनती शुरू, जानें क्या होगा खास?

locationसूरतPublished: Jan 20, 2020 05:37:02 pm

इस सप्ताह पेश किया जा सकता है ड्राफ्ट बजट, 20 फरवरी से पहले सामान्य सभा से पारित कराना होगा

बजट 2020-21 की उलटी गिनती शुरू, जानें क्या होगा खास?

clipart

सूरत. सूरत महानगर पालिका के बजट की उलटी गिनती शुरू हो गई है। आयुक्त बंछानिधि पाणि बजट को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। माना जा रहा है कि आगामी दिनों में कभी भी बजट पेश किया जा सकता है।
सूरत महानगर पालिका का बजट 20 फरवरी से पहले सामान्य सभा से पारित कराना होता है। उससे पहले स्थाई समिति मनपा आयुक्त के ड्राफ्ट बजट पर मंथन कर संशोधित करने के बाद उसे मंजूरी देती है। आमतौर पर जनवरी के मध्य तक मनपा आयुक्त पत्रकारों के समक्ष ड्राफ्ट बजट पेश कर देते हैं। इस बार बजट की कवायद सिरे चढ़ती, उससे पहले मनपा आयुक्त एक महीने के लिए ट्रेनिंग पर चले गए थे। इस वजह से बजट पर जो काम होना था, वह नहीं हो पाया।
बजट को लेकर आयुक्त ने अधिकारियों के साथ पहले दौर की चर्चा पूरी कर ली है। अब विभागवार बजट प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जहां भी जरूरी हो, अधिकारियों को तलब कर आयुक्त आंकड़े संशोधित करा रहे हैं। माना जा रहा है कि आगामी दिनों में यह काम पूरा कर लिया जाएगा। आयुक्त की ओर से ड्राफ्ट बजट मुकम्मल होने के बाद वित्त विभाग अपनी कार्रवाई शुरू करेगा। अधिकारियों के मुताबिक इस सप्ताह आयुक्त ड्राफ्ट बजट पेश कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो