scriptबनाया गया 120 बेड का कोविड -19 सेन्टर | Built 120 bed Kovid-19 Center | Patrika News

बनाया गया 120 बेड का कोविड -19 सेन्टर

locationसूरतPublished: Jul 05, 2020 01:00:36 am

Submitted by:

Sunil Mishra

नवसारी में 12 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
Corona report positive of 12 people in Navsari

बनाया गया 120 बेड का कोविड -19 सेन्टर

covid senter

खेरगाम. खेरगाम में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार को 12 नए मामले मिलने के साथ ही जिले में संक्रमित लोगों की संख्या 155 हो गई है। इससे पूर्व शुक्रवार को सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जिले में कोरोना से अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है।
शनिवार को नवसारी के एरु गांव निवासी 39 वर्षीय पुरुष, बिजलपुर अंबाजी नगर निवासी 38 वर्षीय पुरुष, नवसारी शांतादेवी रोड निवासी 41 वर्षीय महिला, बिलीमोरा शिवम सोसायटी निवासी 42 वर्षीय पुरुष, मनोहर अस्पताल के पास रहने वाली 60 वर्षीय महिला, मूलसाड़ गांव निवासी 27 वर्षीय युवक, माछीवाड़ नूतन मोहल्ला निवासी 38 वर्षीय पुरुष, मटवाड निवासी आवड़ा मोहल्ला निवासी 39 वर्षीय पुरुष, खरसाड़ गांव निवासी 36 वर्षीय पुरुष, मोटी करोड निवासी 38 वर्षीय पुरुष, मंदिर गांव निवासी 45 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कोविड अस्पताल में भर्ती कर उनके क्षेत्र को सील कर दिया गया है। नवसारी का बिजलपुर कोरोना का हॉट स्पॉट बन रहा है। दो दिनों में सामने आए 19 मरीजो में ज्यादातर लोग सूरत में नौकरी करने या अस्पताल में जांच इलाज करवाने गए थे।
https://www.patrika.com/surat-news/four-new-corona-patients-found-in-navsari-6188675/

https://twitter.com/CMOGuj?ref_src=twsrc%5Etfw
बनाया गया 120 बेड का कोविड -19 सेन्टर
कृषि यूनिवर्सिटी में नया सेन्टर
जिले में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। उसे देखते हुए 320 बेड भी कम पड़ सकते हैं। जिसे देखते हुए नवसारी के एरु स्थित कृषि यूनिवर्सिटी में 120 बेड का नया कोविड-19 सेन्टर तैयार किया गया है। अब तक जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमित लोगों के इलाज के लिए नवसारी सिविल अस्पताल तथा यशफिन अस्पताल में सौ- सौ बेड की व्यवस्था की थी। लेकिन बीते 12 दिन में ही 108 मरीज सामने आने के कृषि यूनिवर्सिटी के सरदार भवन हाल में 120 बेड का अस्पताल तैयार कर उपचार के पूरे इंतजाम कर दिए गए हैं। बताया गया है कि यहां पर कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों को भर्ती कर उपचार किया जाएगा। उपचार के साथ मरीजों के खान- पान की भी व्यवस्था की गई है।
अहमदाबाद में 24 घंटे में मिले १६५ पॉजिटिव, नौ मरीजों ने तोड़ा दम
कोरोना के 2 नए मामले सामने आए
सिलवासा. जिले में कोरोना संक्रमण के नित नए केस सामने आ रहे हैं। 2 कोरोना पॉजेटिव मिलने से संख्या बढ़कर 109 हो गई है। वहीं 4 रिकवर भी हुए हैं। सिलवासा कलक्ट्रालय के अनुसार संक्रमित व्यक्ति हाईरिस्क के संपर्क में थे। इसके साथ जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। उलटन फलिया योगी मिलन की बी बिल्डिंग में कोरोना का नया मरीज मिला। यह व्यक्ति सनफार्मा कंपनी में काम करता था। बताया जाता है कि संक्रमित व्यक्ति कंपनी में नासिक से आए सहकर्मी के संपर्क में आया था। कोविड-19 लेबोरेट्री में जांच रिपोर्ट मिलते ही योगी मिलन की बी बिल्डिंग को सील कर दिया हैं। संक्रमित के संपर्क में आए सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। जिले में अब कोरोना एक्टिव 50 हैं, तथा 58 मरीज रोग पर विजय पाने में सफल हुए हैं। वर्तमान में दादरा पंचायत में 2, नरोली पंचायत में 3, खानवेल पंचायत में 4, सामरवरणी, रखोली, खरड़पाड़ा, सिंदोनी पंचायत में एक-एक कंटेनमेंट जोन हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो