RAIL NEWS: धमधमाती निकली दुरंतो एक्सप्रेस और चले गए 15 के प्राण

वापी जीआरपी को पता ही नहीं
वापी और करमबेला स्टेशन के बीच हुआ हादसा

15 मवेशियों की मौत हो गई। जबकि4 घायल

By: Sunil Mishra

Published: 03 Sep 2019, 09:00 PM IST


वापी. मुंबई की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर मंगलवार सुबह 15 मवेशियों की मौत हो गई। जबकि ४ मवेशी घायल हो गए। जिन्हें वापी के राता पांजरापोल में उपचार के लिए लाया गया है। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई गई है।
जानकारी के अनुसार घटना अलसुबह करीब 3.55 बजे वापी और करमबेला स्टेशन के बीच घटी। तेज रफ्तार दुरंतो ट्रेन की चपेट में आने वाले मवेशी पटरी और उसके किनारे बैठे थे। ट्रेन की टक्कर से मवेशियों के शव और उनके टुकड़े कई मीटर दूर तक फैल गए थे। घटना का पता चलने पर एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया के सदस्य अंकित शाह समेत कई गौरक्षक और ग्रामीण वहां पहुंच गए थे। घटना का पता चलने पर आरपीएफ भी पहुंची थी। बड़ी मशक्कत से मृत पशुओं के शव दफनाए गए। करमबेला गांव के उप सरपंच पीनल पटेल ने बताया कि चार पशुओं की उन्होंने लोगों के सहयोग से दफनाया। जबकि बाकी के मवेशियों को वलवाड़ा गांव व अन्य लोगों द्वारा दफनाया गया है। घटना की सूचना दोपहर में मिलने पर वापी के राता पांजरापोल की एम्बुलेन्स वहां पहुंची और पांच घायल मवेशियों को उपचार के लिए यहां लाया गया। पांजरापोल के गणेशभाई ने बताया कि घायलों में दो बछड़े और तीन गायें हैं। इनमें से दो की हालत बहुत गंभीर है। कुछ के पैर भी कट गए हैं।

RAIL NEWS: धमधमाती निकली दुरंतो एक्सप्रेस और चले गए 15 के प्राण


घायल मवेशियों को लाने में लगे कई घंटे
हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंचने वाले राता पांजरापोल से जुड़े एवं एनिमल वेलफेयर बोर्ड के सदस्य अंकित शाह ने बताया कि रेल पटरियों के पास घायल मवेशियों को बड़ी मशक्कत से एम्बुलेन्स तक ला पाए। इसमें करीब छह घंटे लग गए। सडक़ से दूर होने समेत अन्य दिक्कतों के कारण लोगों के सहयोग से मवेशियों को मशक्कत के बाद सडक़ पर खड़ी एम्बुलेन्स तक लाया गया। वहां से उन्हें राता पांजरापोल लाया गया। उन्होंने बताया कि घटना के बाद वहां आरपीएफ के जवान भी पहुंचे थे।

वापी जीआरपी अनभिज्ञ
तडक़े करीब चार बजे हुई इस घटना के बारे में देर शाम तक वापी जीआरपी अनभिज्ञ बनी रही। इस घटना के बाबत वापी जीआरपी थाने में संपर्क किया गया तो मौजूद कांस्टेबल ने ऐसी किसी घटना की जानकारी से इनकार किया। इसके अलावा एक अन्य जीआरपी कर्मी से पूछने पर ऐसे किसी हादसे से मना किया। रेलवे सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले जीआरपी का सूचना तंत्र कितना कारगर है, इस घटना से फिर साबित हो गया है।

हाइवे पर भी दो मवेशियों की मौत
बताया गया है कि हाइवे पर सहयोग होटल के आगे भी दो मवेशियों की किसी वाहन की टक्कर मौत हो गई थी। एक घायल हो गया था।

Show More
Sunil Mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned