script

सिलवासा-दमण के बीच हर घंटे बस

locationसूरतPublished: Feb 22, 2020 05:02:11 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

संघ प्रदेश दमण-दीव-दानह के मर्जर के बाद निर्णयजीएसआरटीसी ने नई बस सेवा शुरू कीयात्रियों एवं विद्यार्थियों को मिलेगी सुविधा
Decision after merger of Union Territory of Daman-Diu-DanahGSRTC launches new bus servicePassengers and students will get facility

सिलवासा-दमण के बीच हर घंटे बस

सिलवासा-दमण के बीच हर घंटे बस

सिलवासा. दोनों संघ प्रदेशों दमण-दीव एवं दानह के मर्जर के बाद वापी-सिलवासा-दमण के बीच जीएसआरटीसी ने हर एक घंटे के अंतराल पर नई बस सेवा शुरू की है।
परिवहन विभाग के उप निदेशक करणजीत बड़ोदरिया ने बताया कि पहली बस सवेरे 6 बजे वापी से चलकर साढ़े छह बजे सिलवासा पहुंचेगी। वापसी में यह बस 6.40 बजे सिलवासा से दमण के लिए प्रस्थान करेगी। इसके बाद 8 बजे से हर एक घंटे के अंतराल पर सिलवासा-दमण के बीच फेरे लगाएगी। यह बस सेवा रात 9 बजे तक जारी रहेगी। नई बस सेवा से सिलवासा एवं दमण के बीच विद्यार्थियों एवं आम यात्रियों का आवागमन सुगम हो गया है। दोनों संघ प्रदेश के बीच गुजरात होने से पहले बस संचालन में तकलीफ हो रही थी। मर्जर के बाद नए संघ प्रदेश की राजधानी दमण होने से सिलवासा एवं दमण के बीच लोगों ने बस सेवा की मांग की थी।
मंथर गति से चल रहा छीपवाड़ अंडरब्रिज का काम
वलसाड. छीपवाड़ में रेलवे अंडरब्रिज का काम मंथरगति से चलने के कारण आसपास के ग्रामीणों समेत सैकड़ों लोगों की दिक्कत बढ़ गई है।
रेलवे ने नवंबर में इसका काम शुरू करते समय दो फरवरी तक पूरा करने का दावा किया गया था। लेकिन माह पूरा होने को है, लेकिन काम आधा भी नहीं हो पाया है। इससे इस मार्ग से आने जाने वाले कई गांव के सैकड़ों लोगों की दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं। लोगों को छीपवाड़ से गुंदलाव जाने के लिए मोगरावाड़ी और धरमपुर रोड तक जाना पड़ रहा है। इससे इन मार्गों पर ट्रैफिक जाम की समस्या भी खड़ी हो रही है। अंडरब्रिज का काम कर रहे ठेकेदार से पूछने पर उसने कहा कि जो काम बाकी है वह कुछ दिन में पूरा हो जाएग। स्लैब भर दिया गया है और साफ सफाई करना ही बचा है। दूसरी तरफ काम शुरू होने पर विकल्प के तौर पर मोगरावाड़ी का रास्ता बनाया था, लेकिन यह मार्ग संकरा होने के कारण दोनों ओर से गाड़ी आने पर ट्रैफिक जाम लग जाता है। यहां से सिर्फ रिक्शा या कार समेत छोटे वाहन ही निकल सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो