हीरा बाजार से उठंतरी करने वाले व्यापारी ने की आत्महत्या

हीरा बाजार से उठंतरी करने वाले व्यापारी ने की आत्महत्या

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Sep, 08 2018 10:26:55 PM (IST) Surat, Gujarat, India

लेनदारों के करोड़ों रुपए फंसे थे, जमानत पर था रिहा

सूरत. हीरा बाजार से करोड़ों रुपए की उठंतरी करने वाले कतारगाम के एक हीरा व्यापारी ने शनिवार को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी फैलने पर हीरा बाजार में हडक़म्प मच गया। बताया जा रहा है कि हीरा व्यापारी कुछ दिन पहले ही जमानत पर जेल से रिहा हुआ था और आत्महत्या करने से पहले लिखा चार पन्नों का सुुसाइड नोट भी पुलिस ने बरामद किया है।


पुलिस के मुताबिक मृतक हीरा व्यापारी का नाम घनश्याम गोरधन इसामलिया उर्फ घनश्याम ठांसा था। शनिवार दोपहर उसने कतारगाम राशि सर्किल के पास चित्रकूट सोसायटी सोसायटी में अपने घर पर फांसी लगा ली। सूचना मिलने पर कतारगाम पुलिस मौके पर पहुंची और शव का कब्जा लेकर पोस्टमार्टम के लिए स्मीमेर अस्पताल भेज दिया। बताया जा रहा है कि घनश्याम ने आत्महत्या करने से पहले चार पन्नों का सुसाइड नोट लिखा है। हालांकि उसने सुसाइड नोट में क्या लिखा यह बताने से पुलिस ने फिलहाल इनकार कर दिया है।

 


गौरतलब है कि घनश्याम ठांसा ने कई लोगों से ब्याज से रुपए लेकर हीरा तथा जमीन में निवेश किया था और बाद में हीरा बाजार से उसकी पार्टी उठ गई थी। करोड़ों रुपए उसके पास अन्य हीरा व्यापारियों के फंसे थे। इसे लेकर उसके खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था और वह न्यायिक हिरासत में कैद था। पांच दिन पहले ही वह जमानत पर जेल से बाहर आया था। ऐसे में शनिवार को अचानक आत्महत्या कर लेने से हीरा बाजार में हडक़ंप मच गया है।

 

इमारत से गिरने से छात्रा समेत दो की मौत

सूरत. वराछा में चौथी मंजिल की छत से गिरने से एक छात्रा की तथा कड़ोदरा में निर्माणाधीन इमारत की पांचवी मंजिल से गिरने से एक श्रमिक की मौत हो गई। दोनों ही मामलों में पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है।


पुलिस के मुताबिक मूलत: राजस्थान और यहां त्रिकमनगर निवासी जयंती उकाजी लुहार की पुत्री किनल (14) शुक्रवार रात बिल्डिंग की छत पर खेल रही थी, तभी वह नीचे गिर गई। गंभीर रूप से घायल होने पर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि किनल 9 कक्षा में पढ़ती थी।


दूसरे मामले में कड़ोदरा क्षेत्र में अरिहंत पार्क के नाम से निर्माण कार्य चल रहा है। शुक्रवार सुबह कमलेश जानीया राठवा (30) अन्य श्रमिकों के साथ काम कर रहा था, तभी पांचवी मंजिल से वह गिर गया। गंभीर रूप से घायल श्रमिक को परवत पाटिया के निजी अस्पताल में ले जाया गया। यहां शुक्रवार शाम उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

Ad Block is Banned