फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट समझौते के विरोध में रैली

फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट समझौते के विरोध में रैली

Pradeep Mishra | Publish: Oct, 13 2018 08:56:12 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 08:56:13 PM (IST) Surat, Gujarat, India

19 दिसम्बर को सूरत समेत देशभर के व्यापारी दिल्ली में एकत्र होंगे

सूरत

फ्लिपकाट और वॉलमार्ट के समझौते के कारण देश के छोटे और मध्यम खुदरा व्यापारियों की हालत पतली होने की आशंका है। इसके विरोध में कॉन्फिडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से 19 दिसंबर को दिल्ली के जंतर मंतर से रैली निकाली जाएगी।
इस रैली में सूरत समेत देशभर के व्यापारी शामिल होंगे। कैट के गुजरात चैप्टर के प्रमुख प्रमोद भगत ने बताया कि फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट की संधि से खुदरा व्यापारियों को हो रहे नुकसान के बारे में जागृति लाने के लिए देशभर में रथ निकालकर प्रचार किया जा रहा है। इस रथ के माध्यम से गुजरात सहित कई राज्यों में जागरुकता का प्रयास किया गया। यह रथ 18 दिसंबर को 22 हजार किलोमीटर दूरी तय कर दिल्ली पहुंचेगा। इसके बाद 19 दिसंबर को देशभर के व्यापारी जंतर-मंतर से रैली निकालेंगे। रैली का मुख्य उद्देश्य फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट के समझौते का तथा राज्य और केन्द्रीय जीएसटी के अधिकारियों द्वारा व्यापारियों की जांच करने का विरोध करना है। उल्लेखनीय है कि 12 अक्टूबर को कैट के सभी पदाधिकारियों की दिल्ली में बैठक हुई। इसमें कई निर्णय किए गए। सूरत से इसमें प्रमोद भगत और महेन्द्र शाह उपस्थित रहे।

पुलिस कमिश्नर ने कैमरे लगाने का दिया सुझाव
दिवाली अवकाश के दौरान सोसायटियों में होने वाली चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए सूरत डायमंड एसोसिएशन ने पुलिस अधिकारियों से बैठक कर पेट्रोलिंग बढ़ाने की मांग की। बैठक में पुलिस कमिश्नर ने कैमरे लगाने का सुझाव दिया।
सूरत डायमंड एसोसिएशन के हॉल में शनिवार को वराछा, महिधरपुरा, कतारगाम तथा कापोद्रा के उच्च पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में हुई बैठक में डायमंड एसोसिएशन के प्रमुख बाबू गुजराती ने कहा कि दिवाली अवकाश के दौरान हीरा उद्यमी और हीरा श्रमिक वतन चले जाते हैं ऐसे में कारखानों और घरों में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं। इसलिए ऐसे क्षेत्रों में पुलिस निगरानी बढ़ाई जाए। पुलिस अधिकारियों ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वह ऐसे स्थानों पर कैमरे लगाएं और यदि कैमरे बंद हो तो उसे चालू करवाएं। इसके अलावा पुलिस की ओर से पेट्रोलिंग बढ़ाने का आश्वासन भी दिया।

Ad Block is Banned