खुद को एलसीबी पुलिस बताकर युवक को उठा ले गए


युवक की डंडे से की गई पिटाई, शराब को लेकर पूछताछ
खेरगाम थाने में अभी तक दर्ज नहीं की शिकायत

By: Sunil Mishra

Updated: 04 Apr 2019, 10:03 PM IST


खेरगाम. तहसील के काकड़वेरी गांव के निशाल मोहल्ला निवासी युवक की पिटाई करने का आरोप एलसीबी पुलिस पर लगा है। शिकायत करने के बावजूद खेरगाम पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कार्यालय के पास दुकान चलाने वाला प्रतीक मनु गरासिया 30 मार्च की रात अपनी दुकान पर सो रहा था। उस दौरान बिना नंबर की दो कार में छह शख्स वहां पहुंचे और खुद को नवसारी लोकल क्राइम ब्रांच का पुलिसकर्मी बताते हुए उसे जबरन कार में बिठा लिया। वहां से जामनपाड़ा चार रास्ते के पास सुनसान जगह पर ले जाकर उसकी डंडे से पिटाई की गई। इस दौरान दो लोगों ने उसे पकड़ रखा था। प्रतीक के अनुसार पीटने वाले खुद को बहुत खतरनाक पुलिस वाला बताकर शराब की दो गाडिय़ों को बारे में पूछ रहे थे। जब उसने कहा कि वह दुकान के अंदर सो रहा था और उसे नहीं पता, इसके बाद फिर से पिटाई शुरू कर जान से मारने की धमकी दी। बाद में बेसुध होने पर उसे दुकान के बाहर फेंक कर भाग गए। सुबह होने पर जब लोगों ने उसे देखा तो घर पहुंचाया। होश में आने पर प्रतीक ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। इसके बाद सरपंच समेत अन्य अग्रणियों को पता चलने पर उसेे खेरगाम रेफरल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उसे कान, आंख और पिछले हिस्से में गंभीर चोट आई है। इसके कारण वलसाड सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया।
इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है। कथित पुलिसकर्मियों द्वारा बेवजह पिटाई की बात फैलने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग शुरू हो गई है। दो अप्रेल को रात में खेरगाम पुलिस ने वलसाड सिविल अस्पताल पहुंचकर पीडि़त का बयान लिया, लेकिन आज तक मामला दर्ज नहीं किया।
वहीं, यह भी चर्चा है कि एलसीबी स्टाफ द्वारा निर्दोष युवक की पिटाई मामले में राजनीतिक दल के नेताओं द्वारा समाधान करने के लिए पीडि़त परिवार को रकम का लालच दिया जा रहा है। वहीं, पुलिसकर्मी दबी जुबान से प्रतीक को शराब के अवैध धंधे में लिप्त बता रहे हैं। हालांकि उसके खिलाफ किसी भी थाने में इस तरह का कोई मामला दर्ज नहीं है।

एसपी को देंगे ज्ञापन
जामनपाड़ा गांव के सरपंच अमित पटेल ने बताया कि गाड़ी में अपहरण कर आदिवासी युवक की पिटाई के मामले को लेकर जामनपाड़ा, ढेबरपाड़ा, पाटी, काकड़वेरी, तोरणवेरा, वड़पाडा समेत अन्य गांवों के सरपंच व जिला पंचायत सदस्य गुणवंती अमिल पटेल, खेरगाम तहसील पंचायत प्रमुख संगीताबेन विजय नायक व अन्य अग्रणियों के साथ एसपी को ज्ञापन देकर युवक की पिटाई में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की जाएगी।
एसपी के जवाब से संतुष्ट नहीं
पीडि़त की पत्नी रेखा ने बताया कि पांच दिन से खेरगाम थाने पर शिकायत करने जा रहे हैं, लेकिन आज तक शिकायत दर्ज नहीं की गई। मंगलवार को एसपी पांडियन को फोन से शिकायत की। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं हुई। एसपी ने भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया।
कर रहे हैं जांच
काकड़वेरी गांव के युवक ने एलसीबी के कुछ पुलिसकर्मियों पर पिटाई का आरोप लगाया है। मामले की जांच कर रहे हैं। जांच में जो दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।
केजे भोया, पीएसआई खेरगाम थाना

Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned