गैर आदिवासियों को जारी प्रमाणपत्र रद्द करें

गैर आदिवासियों को जारी प्रमाणपत्र रद्द करें

Sunil Mishra | Publish: Sep, 09 2018 11:06:49 PM (IST) Surat, Gujarat, India

आदिवासी समाज ने विधायक नरेश पटेल को दिया ज्ञापन


खेरगाम. जिले के खेरगाम, गणदेवी, बिलीमोरा, चिखली, जलालपुर, नवसारी तहसील के आदिवासी समाज द्वारा गणदेवी विधायक नरेश पटेल से भेंट कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें गैर आदिवासियों को जारी आदिवासी जाति प्रमाणपत्र को रद्द करने की मांग की गई है।
बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग रुमला गांव स्थित विधायक के आवास पर समाज के अग्रणी प्रदीप गरासिया के नेतृत्व में मिले लोगों ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार आदिवासियों को मिले अधिकार को कमजोर करने में लगी है जबकि संविधान के अनुसार इससे जुड़े कानून में बदलाव का अधिकार सिर्फ केन्द्र सरकार के पास होता है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार एसटी, एससी और ओबीसी की भर्ती एवं पदोन्नति के नियम बनाकर न्याय दिलाने की मांग की। राज्य सरकार पर कई क्षेत्र में रबारी, भरवाड़ व चारण समेत कई समाज को आदिवासी का प्रमाणपत्र देकर आदिवासी समाज का हक छीनने का आरोप लगाया। आदिवासी समाज ने राज्य में सभी संवर्ग भर्ती, पदोन्नति के लिए शीघ्र नियम बनाने, एससी एसटी कोटे में प्राथमिकता देने समेत 14 मुद्दों की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए उन्हें पूरा करने की मांग की है।

 

patrika

वाहन की टक्कर से युवक की मौत
वलसाड. पारनेरा में मोटरसाइकिल सवार युवक की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई। घटना के समय वह घर जा रहा था। जानकारी के अनुसार 23 वर्षीय सागर पटेल रात को अपनी मोटरसाइकिल से घर लौट रहा था। इस दौरन अतुल हाइवे पर चंद्रलेश्वर मंदिर के पास किसी गाड़ी ने उसे टक्कर मार दी। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों ने उसे 108 में अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वहां मौजूद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के काका रमेश ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

महिला ने की आत्महत्या
वलसाड. शहर के तिथल में 49 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि उर्मी बिल्डिंग मे रहने वाली दीप्ति ने रात में घर के पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार के लोगों को पता चलने पर उसे अस्पताल ले गए, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया। सिटी पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned