scriptतेंदुआ पिंजरे में कैद, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस | Captive in Leopard cage, villagers have breathed a sigh of relief | Patrika News

तेंदुआ पिंजरे में कैद, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

locationसूरतPublished: Jul 10, 2018 10:02:40 pm

कई दिनों से आसपास के खेत में तेंदुए दिखाई देने से ग्रामीणों में भय व्याप्त था

patrika

तेंदुआ पिंजरे में कैद, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

बारडोली. तापी जिले की वालोड तहसील के देगामा गांव के पास खेत में वन विभाग ने तेंदुए को पकडऩे के लिए पिंजरा रखा था। इसी दौरान सोमवार रात एक तेंदुआ पिंजरे में कैद हो गया। तेंदुआ पकड़े जाने की सूचना के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। पिछले कई दिनों से आसपास के खेत में तेंदुए दिखाई देने से ग्रामीणों में भय व्याप्त था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तापी जिले की वालोड तहसील के चिकी फलिया निवासी निवासी रितेश रमण चौधरी के खेत में पिछले कई दिनों से रात को तेंदुआ की आवाज आ रही थी। एक सप्ताह पूर्व ही रितेश ने वालोड की फ्रेंड्स ऑफ एनिमल की टीम के सदस्य इमरान वाडी को सूचना दी थी। इसके बाद वन विभाग की ओर से तेंदुए को पकडऩे के लिए खेत में पिंजरा रखा था। फ्रेंड्स ऑफ एनिमल की टीम ने खेत में कैमरा भी रखा था। सोमवार रात पिंजरे में डेढ़ साल का तेंदुआ कैद हो गया। वन विभाग ने तेंदुआ को कब्जे लेकर आगे की कार्रवाई शुरू की।

सोनगढ़-व्यारा हइवे पर बस-ट्रक में भिड़ंत, हादसे में ३४ बस यात्री घायल


बारडोली. तापी जिले के सोनगढ़-व्यारा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-53 पर किकाकुई गांव के पास मंगलवार सुबह लक्जरी बस और ट्रक के बीच जोरदर भिड़ंत हो गई। हादसे में बस में सवार ३४ यात्री घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए विभिन्न अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटना के बाद काफी देर तक मार्ग पर यातायात बाधित रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक लक्जरी बस यात्रियों को लेकर नागपुर से सूरत आ रही थी। इसी दौरान मंगलवार सुबह तापी जिले की सोनगढ़ तहसील के किकाकुई गांव के पास बस और ट्रक के बीच जोरदार भिड़ंत हुई। बस में सवार यात्रियों की चीख-पुकार सुन आसपास के ग्रामीण मौके पर आ पहुंचे। लोगों ने काफी मशक्कत कर बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। घटना की जानकारी मिलते ही सोनगढ़ पुलिस, तहसीलदार और एसडीएम व्यारा सहित एनएचएआई का स्टाफ घटना स्थल पहुंचे। सूचना पर पहुंचे व्यारा, चोरवाड़, सोनगढ़ और जामखड़ी से एम्बुलेंस की टीम ने सभी घायलों को नजदीक के अस्पतालों में पहुंचाया। वहीं चिकित्सक ने गंभीर रूप से घायल बच्ची सहित सात लोगों को सूरत अस्पताल के लिए रेफर किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो