scriptTOCILIZUMAB BLACK MARKETING : नकली इंजेक्शन से तो नहीं जुड़े तार ? | Case of black marketing of tocilizumab injection in surat | Patrika News

TOCILIZUMAB BLACK MARKETING : नकली इंजेक्शन से तो नहीं जुड़े तार ?

locationसूरतPublished: May 12, 2021 05:54:03 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– टॉसिलीजुमैब इंजेक्शन की कालाबाजारी का मामला- डॉ.हेतल व व्रजेश तीन दिन के रिमांड पर, पूछताछ में जुटी उमरा पुलिस

TOCILIZUMAB BLACK MARKETING : नकली इंजेक्शन से तो नहीं जुड़े तार ?

TOCILIZUMAB BLACK MARKETING : नकली इंजेक्शन से तो नहीं जुड़े तार ?

सूरत. कोरोना मरीजों के लिए जरुरी टॉसिलीजुमैब इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के मामले में उमरा पुलिस ने डॉ. हेतल व व्रजेश को मंगलवार शाम अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। उनको रसिक के साथ रख कर टॉसिलीजुमैब इंजेक्शन की कालाबाजारी के रैकेट के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस नकली इंजेक्शन की लाइन पर भी काम कर रही है।

मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक केबी झाला ने बताया कि डॉ. हेतल फर्जी प्रिस्क्रिप्शन का उपयोग कर सूरत जनरल मेडिकल स्टोर से इंजेक्शन हासिल करती थी। ऐसे दो फर्जी प्रिस्क्रिप्शन मिले हैं। इस मामले में स्टोर के संचालक मयंक की संदिग्ध भूमिका की जांच जारी है। इसके अलावा विजय से भी इंजेक्शन लेने की बात सामने आई है। वहीं व्रजेश जीओ मैक्स अस्पताल में कैश काउन्टर पर नौकरी करता है। अस्पताल के कोविड मरीजों के लिए कितने इंजेक्शन हासिल किए थे और कितने बेचे इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

अब तक की जांच में दो इंजेक्शनों की कालाबाजारी सामने आई है। तीनों ने कितने इंजेक्शन अवैध तरीके से हासिल कर बेचे इस बारे में पूछताछ जारी है। उल्लेखनीय है कि अमरोली श्री गणेश रेजिडेंसी निवासी रसिक कथीरिया, अठवागेट स्थित ट्रॉई अस्पताल में काम करने वाली उसकी पुत्री डॉ. हेतल कथीरिया व निजी अस्पताल के कर्मचारी व्रजेश मेहता इंजेक्शन की कालाबाजारी का नेटवर्क चला रहे थे।
डॉ. हेतल मरीजों के प्रिस्क्रिफ्शन तैयार करती थी, जिनका उपयोग कर व्रजेश मेडिकल स्टोर संचालक की मदद से इंजेक्शन हासिल करता था। वह 40 हजार रुपए का इंजेक्शन 86 हजार रुपए में हेतल के पिता रसिक को देता था। रसिक उसे महंगे दाम पर जरुरतमंद कोरोना मरीजों के परिजनों को बेचता था। मरीजों के परिजनों को इंजेक्शन विदेश से मंगवाने का झांसा देते थे। एसओजी की टीम ने जाल बिछाकर रसिक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

नकली टॉसिलीजुमैब व रेमडेसिविर की कालाबाजारी की आशंका


पुलिस ने बताया कि मरीजों के परिजनों से आरोपी टॉसिलीजुमैब इंजेक्शन की खाली वायल वापस मांगते थे। वे खाली वायल का क्या करते थे, इस बारे में पूछताछ की जा रही है। इनके तार नकली इंजेक्शन बनाने वालों से तो नहीं जुड़े है या खुद ही नकली इंजेक्शन बना कर तो नहीं बेचते थे, इसकी पड़ताल जारी है। इसके अलावा रेमडेसिविर इंजेक्शन भी बाजार मूल्य से कई गुना अधिक कीमत पर बेचने की बात सामने आई है। इस बारे में छानबीन की जा रही है।
———–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो