scriptइलेक्ट्रोनिक सर्वेलंस के आधार पर मुंबई से पकड़ा | Caught from Mumbai on the basis of electronic surveillance | Patrika News

इलेक्ट्रोनिक सर्वेलंस के आधार पर मुंबई से पकड़ा

locationसूरतPublished: Jan 29, 2022 10:54:17 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– एम्ब्रोयडरी जॉब वर्कर के साथ 68.18 लाख की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

GUJCTOC ACT : अशरफ नागौरी को एटीएस ने महाराष्ट्र के नवापुर से पकड़ा

GUJCTOC ACT : अशरफ नागौरी को एटीएस ने महाराष्ट्र के नवापुर से पकड़ा

सूरत. एम्ब्रोयडरी जॉबवर्कर के साथ 68.18 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे आरोपी को सलाबतपुरा पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक सर्वेलंस के आधार पर मुंबई से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक अडाजण पाटिया नूरानी रेजिडेंसी निवासी आजम माकड़ा ने अकरम नागाणी उर्फ सलमान, जावेद नूरानी उर्फ राजूभाई के साथ मिल कर कतारगाम शंकरनगर सोसायटी निवासी नितिन नारोला के साथ धोखाधड़ी की थी। उन्होंने कपड़े पर एम्ब्रोयडरी का जॉबवर्क करवाया लेकिन उसका भुगतान नहीं किया। इस संंबंध में पीडि़त के शिकायत दर्ज करवाने पर आजम मुंबई भाग गया था। सलाबतपुरा पुलिस ने उसे सर्वेलंस से ढूंढ निकाला और गिरफ्तार कर लिया।
————————
स्कूटर की डिक्की से छह लाख किए पार

सूरत. यार्न की दलाली करने वाले एक युवक के स्कूटर की डिक्की तोडक़र चोरों ने छह लाख रुपए पार कर दिए। पुलिस के मुताबिक वीआईपी रोड श्रृंगार रेजिडेंसी निवासी भावेश ओझा ने गुरुवार को वीआईपी रोड एचडीएफसी बैंक से छह लाख रुपए निकाल कर डिक्की में रखे थे। फिर वे श्याम मंदिर गए। वहां से अपने छोटे भाई के घर गए। फिर एक चेक बैंक में जमा करवाने के लिए सोसियो सर्कल स्थित एचडीएफसी बैक पर आए। बैंक से बाहर निकल कर देखा तो उनके स्कूटर की डिक्की टूटी हुई थी और रुपए गायब थे।
———————————
रामनगर की दुकान में चोरी

सूरत. रांदेर के रामनगर की एक दुकान की में घुसे चोर 1.35 लाख रुपए नकद चुरा कर फरार हो गए। पुलिस के मतुाबिक चोरी रामनगर निजधाम आश्रम के निकट रहने वाले प्रताप गोकलाणी की कृष्णा फैशन नाम की दुकान में हुई। रात में चोरों ने दुकान शटर की औजार से तोड़ कर अंदर प्रवेश किया और काउन्टर से नकदी समेत कीमती सामान चुरा कर फरार हो गए।
—————————–
मनपा भूली पंजाब केसरी का बलिदान !

सूरत. भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में पंजाब केसरी के नाम से जाने पहचाने जाने वाले लाला लाजपत राय का जन्म 28 जनवरी को 1865 में पंजाब के ढुडिके में हुआ था। वे गरम दल के तीन नेताओं लाल, बाल और पाल में से एक थे। उनकी स्मृति में सूरत महानगर पालिका ने चौक बाजार में लाला लाजपत रॉय बाग का निर्माण करवाया था, लेकिन इन दिनों वहां कचरे का ढेर और वाहनों की पार्किंग स्थल बन गया है। बाग को देखकर लगता है कि सूरत महानगर पालिका लालाजी के बलिदान और उनकी याद में बनाए गए बाग दोनों को भूल गई है। शुक्रवार को न तो कोई कार्यक्रम हुआ और न ही इस बाग की किसी ने सुध ली।
—————–
महादेव को चढ़ाए केकड़े
सूरत. भगवान को मिठाई समेत अन्य खाद्य पदार्थो का भोग लगाते हुए भोग लगाते हुए तो देखा होगा, लेकिन सूरत एक शिवालय में देवाधिदेव महादेव को केकड़े चढाए जाते हैं। तापी नदी के किनारे बने रामनाथ घेला शिवालय में भक्त पोष वद एकादशी को केकड़े चढ़ाते हैं। मान्यता है कि भगवान राम के जमीन में तीर चलाने पर यह शिवलिंग स्वयंभू प्रकट हुआ था। भगवान राम ने वरदान दिया था कि जो कान की समस्या से पीडि़त लोग केकड़े चढ़ाएंगे और श्रद्धा रखेंगे, उनकी समस्या का निवारण होगा। यह परम्परा वर्षो से चली आ रही है। (मुकेश त्रिवेदी)
——————-

ट्रेंडिंग वीडियो